भारत-चीन विवाद पर बोले शिवपाल यादव- नेताजी ने हमेशा चेताया

Uncategorized देश

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भारत-चीन सीमा विवाद के दौरान 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर शोक व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. साथ ही उन्होंने कहा है कि देश के रक्षा मंत्री रहते हुए नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने चीन को लेकर हमेशा सजग रहने को कहा, लेकिन सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. शिवपाल यादव ने ट्वीट कर कहा कि नेताजी ने हमेशा चेताया, लेकिन सरकारें उदासीन रहीं. नेता जी ने हमेशा इस बात को लेकर चेताया था कि वास्तविक खतरा चीन से है, लेकिन सरकारों ने साथ नहीं दिया.

शिवपाल यादव ने शहीद हुए सैनिकों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि 20 जवानों की शहादत से आहत हूं. इस मुश्किल की घड़ी में सम्पूर्ण राष्ट्र उनके साथ है.
शिपाल यादव ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव के रक्षामंत्री रहते उन्होंने इस बात को लेकर चेताया था कि भारत को असली खतरा चीन से है. लेकिन ततकालीन सरकारों ने इसे नजरअंदाज किया.साथ ही शिवपाल यादव ने मौजूदा सरकार से मांग की कि अब वक्त जवाब देने का है. सरकार को देश की जनता के प्रति जवाबदेहि होना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *