मंत्री जीतू पटवारी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ली बैठक

Uncategorized प्रदेश

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ 28 फरवरी को इंदौर की राउ विधानसभा क्षेत्र में आ रहे है। जिसकी लेकर इंदौर के गाँधी भवन में शहरी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक ली गई। जिसमें उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, 50 साल बाद अपना शहर केसा हो और आने वाले नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की सत्ता किस तरह कैसे बने उसको लेकर विचार-विमर्श हुए हैं।
मुख्यमंत्री कमलनाथ भावी योजनाओं के लिए इंदौर की राउ विधानसभा में आ रहे है, लगभग 500 करोड रुपए के भूमि पूजन और लोकार्पण किया जाएगा, साथ ही किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा होगी, मंत्री पटवारी ने कहा कि, 50 साल बाद कैसा होगा हमारा प्रदेश, उसकी परिकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए मुख्यमंत्री इंदौर शहर में आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, इंदौर शहर में मतदाताओं को मेट्रो के नाम पर चार बार वोट लिए, लेकिन कांग्रेस के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिना मेट्रो के नाम पर वोट मांगे और इंदौर शहर को मेट्रो की सौगात दी, उन्होंने कहा कि, भावी योजनाओं का स्वरूप राउ में देखने को मिलेगा। कमलनाथ इस विजन को मूर्त रूप देने के लिए आ रहे है। उसको लेकर कांग्रेस भवन में शहर कांग्रेस की बैठक ली गई।
वहीं मंत्री जीतू पटवारी ने शहर में मेट्रो के सवाल पर बताया कि, प्रदेश की सरकार लोकतांत्रिक सरकार है और लोगों की जन भावनाओं के अनुरूप काम करना चाहती है। इंदौर शहर में भावी पीढ़ी को आने वाले 50 सालों में ट्रैफिक और पब्लिक ट्रांसपोर्ट से कैसे निजात मिलेगी, उस पर भी चर्चा की जाएगी, लेकिन किसी को नुकसान न हो ये भी ध्यान रखना जरूरी है, लेकिन वहीं उन्होंने कहा कि अगर मेट्रो शहर में आती है तो इसकी कुछ न कुछ कीमत तो चुकानी ही पड़ेगी। रहा सवाल मेट्रो के अंडरग्राउंड की तो मेट्रो को लेकर कोठारी मार्केट के व्यापारियों और दुकानदारों को डर बैठा है कि, वह उन्हें मेट्रो से नुकसान होगा। लेकिन मैं चाहता हूं आपकी भावनाओं का ध्यान रखा जाए। वहीं उन्होंने दिल्ली में हो रही हिंसा को लेकर बताया कि, मैंने आज ही अपने ट्विटर पर जानकारी दी है चुकी इस तरह की हिंसा 3 सदी के बाद हुई है, लेकिन सवाल ये है कि इस तरह की हिंसा क्यों हुई है। ऐसा माहौल क्यों बना इसको लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री पूरी तरह से फेलियर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *