आगर निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक और कद्दावर नेता मनोहर ऊंटवाल का निधन

Uncategorized प्रदेश

मध्यप्रदेश के आगर निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक और कद्दावर नेता मनोहर ऊंटवाल का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार सुबह निधन हो गया। कुछ दिन पहले उन्हें ब्रेन हेमरेज होने के कारण इंदौर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली रेफर किया गया था। मनोहर ऊंटवाल का जन्म धार जिले के बदनावर में हुआ था। साल 1986 में उन्होंने पार्षद के चुनाव से अपने राजनैतिक करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे 1988 से 2014 के बीच चार बार विधायक चुने गए। साल 2014 में वे देवास संसदीय सीट से सांसद का चुनाव जीते। मनोहर ऊंटवाल शिवराज सरकार में मंत्री भी रहे। उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव में आगर-मालवा सीट से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया, जहां उन्होंने जीत दर्ज की। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। मनोहर ऊंटवाल बदनावर के मिडिल स्कूल में छात्र संघ अध्यक्ष बनकर राजनैतिक सफर की शुरूआत की थी। उन्होंने इंदौर से प्रकाशित समाचार पत्र में संवाददाता के रूप में भी लंबे समय तक काम किया था।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया। उन्होंने लिखा कि प्रदेश के आगर के विधायक मनोहर उंटवाल के दुःखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ। वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने मनोहर ऊंटवाल के निधन पर शोक जाहिर किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आज ही सवेरे श्री मनोहर ऊंटवाल जी ने दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके असमय निधन से मध्यप्रदेश की जनता ने अपने प्रिय सेवक को खोया है। उनका पूरा जीवन प्रदेश एवं देशवासियों की सेवा में समर्पित रहा। उनका निधन पूरे मध्यप्रदेश की क्षति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *