सीएम हेल्पाइन के प्रकरण समय-सीमा में निराकृत करें- कलेक्टर श्री जाटव

Uncategorized प्रदेश


इंदौर 14 अक्टूबर,2019
कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने ने कहा कि अधिकारीगण टीएल, जनसुनवाई और सीएम हेल्पाइन के प्रकरण समय-सीमा में निराकृत करें। सीएम हेल्पलाइन के अधिकांश प्रकरण एल-1 पर ही निराकृत हो जाना चाहिये। विलंब के लिये अधिकारियों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जायेगी। एल-4 पर सीएम हेल्पाइन का के प्रकरणों तर्कसंगत निराकरण किया जा सकता है।
शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुये उन्होंने कहा कि सभी पात्र विद्यार्थियों को साइकिल, ड्रेस और किताब दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। कोई भी पात्र विद्यार्थी वंचित नहीं रहना चाहिये। शासन के निर्देशानुसार शिक्षा गुणवत्ता में सुधार जरूरी है। शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूलों का सतत निरीक्षण करें। बैठक में स्वास्थ्य, सहकारिता, सामाजिक न्याय, कृषि, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, नगर निगम, श्रम, उद्योग, ग्रामीण विकास विभाग आदि विभागों की बिन्दुवार समीक्षा की गई।
उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इंदौर नगर की सड़कें, स्ट्रीट लाइट आदि की तत्काल मरम्मत की जाये। अब वर्षा बंद हो गई है। काम करना आसान हो गया है।
बैठक में अपर कलेक्टार श्री दिनेश जैन, श्री कैलाश वानखेड़े, श्री अजय देव शर्मा, श्री पवन जैन के अलावा विभागी अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *