समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए ये संकल्प, दिया ’22 में बाइसिकल’ का नारा

देश राजनीति

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अपना एक संकल्प पत्र जारी किया है. साथ ही समाजवादी पार्टी ने संकल्प पत्र में 22 में बाइसिकल का नारा भी दिया है. संकल्प पत्र में शामिल किए गए बिंदुओं को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर इन वायदों को पूरा किया जाएगा. शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने एक संकल्प पत्र का फोल्डर जारी किया है.

वहीं, अखिलेश यादव अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले बीजेपी के घोषणापत्र आने के बाद समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने की बात कहते रहे हैं. लेकिन अचानक से समाजवादी पार्टी की तरफ से एक फोल्डर जारी किया गया है. जिसमें पहले से किए गए तमाम वादे यह संकल्प पत्र में भी शामिल किए गए हैं.

ये संकल्प पत्र में शामिल वायदे

– सपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.

– प्रत्येक फसल के लिए MSP प्रदान की जाएगी.

– किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त दी जाएगी, 15 दिन में गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा, इसके लिए फॉर्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा.

– किसानों को ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा.

– समाजवादी पेंशन योजना को फिर शुरू किया जाएगा, जिसके तहत 18,000 प्रति वर्ष गरीब वृद्धों , जरूरत मंद महिलाओं एवं बीपीएल परिवारों को दिया जाएगा.

– 2012-17 तक हमने 55 लाख परिवारों को समाजवादी पेंशन दी है. इसके साथ ही बीमा एवं पेंशन की व्यवस्था की जाएगी, नौजवानों को लैपटॉप दिया जाएगा. सपा सरकार में हमने 18 लाख लैपटॉप बांटे थे.

– सपा सरकार बनने पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद और उनके सम्मान में किसान स्मारक बनाया जाएगा.

– सांड़ के हमले में मारे जाने वाले लोग जिसमें अधिकतर ग्रामीण, किसान होते हैं उनके परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

– आईटी के क्षेत्र में 22 लाख रोजगार की व्यवस्था की जाएगी.

– पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा

– यश भारती सम्मान को दोबारा शुरू किया जाएगा.

– नगर स्तर पर अपने क्षेत्रों में अच्छा काम करने वालों को ‘नगर भारती’ सम्मान दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *