मध्‍य प्रदेश में दो दिन नहीं लगेंगे कोरोना निरोधक टीके

Uncategorized प्रदेश

भोपाल।

मध्‍य प्रदेश में दो दिन कोरोना न‍िरोधक टीके नहीं लगाए जाएंगे। जानकारी के अनुसार 29 एवं 30 अप्रैल को प्रस्तावित कोविड 19 टीकाकरण के समस्त सत्र निरस्त

कर दि‍ए गए हैं इनमें मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल भी, सम्मिलित हैं ताकि 1 मई से प्रारंभ होने वाले 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के नागरिकों के टीकाकरण सत्रों की पुनर्रचना(अस्पताल को छोड़कर अन्य स्थलों पर) की प्रक्रिया, टीम सदस्यों का प्रशिक्षण एवं अवश्यक अपेक्षित प्रोटोकोल की पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित हो सके।

वहीं राज्य शासन के निर्णयानुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी कार्मिकों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किया जायेगा। वैक्सीनेशन कार्यक्रम एक मई, 2021 से प्रारंभ किया जायेगा।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने कहा है कि कंपनी के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी कार्मिकों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इस संबंध में क्षेत्रीय मुख्य महाप्रबंधकों एवं महाप्रबंधकों को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वृत्त एवं संभागीय स्तर पर कार्मिकों के टीकाकरण के लिये शासन के पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीयन कराना सुनिश्चित करें।

साथ ही महाप्रबंधक वृत्त कार्यालय द्वारा स्वास्थ्य विभाग एवं जिला कलेक्टर से संपर्क कर जिला स्तर पर शिविर लगाकर बिजली कार्मिकों का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाये। प्रत्येक कार्मिक के टीकाकरण के प्रमाण-पत्र का रिकार्ड पद-स्थापना स्थान कार्यालय में रखना सुनिश्चित करें।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अपील की है कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी बिजली कार्मिक राज्य शासन के पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराकर अनिवार्य रूप से टीकाकरण करायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *