राहुल की भोपाल में रैली, मंत्री रहे कुसमरिया कांग्रेस में शामिल होंगे

Uncategorized देश राजनीति

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज भोपाल दौरे पर हैं। राहुल मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जम्बूरी मैदान पहुंचे। राहुल यहां किसान सम्मलेन को संबोधित करेंगे। वे कांग्रेस के 170 पदाधिकारियों और 15 किसानों से मिलेंगे। शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे। 
कांग्रेस की तैयारियां
राहुल के दौरे को लेकर प्रदेश के हर जिले से किसानों को 500 बसों और सात स्पेशल ट्रेनों से भोपाल लाया गया है। दो स्पेशल ट्रेनें ग्वालियर-चंबल संभाग, दो छिंदवाड़ा और तीन स्पेशल ट्रेन रीवा-सतना से आई हैं। इस सम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रियों, विधायकों और बाकी सभी नेताओं को कुल दो लाख किसानों को लाने का टारगेट दिया है

पोस्टर पर राहुल के अलग-अलग रूप
राहुल के स्वागत में शहर में लगे पोस्टरों में उन्हें राम और रामभक्त बताया गया है। एक पोस्टर में मोदी को रावण और राहुल को राम बताया गया है। राहुल को भावी प्रधानमंत्री बताया गया है। गोविंदपुरा इलाके में लगे पोस्टर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल को रामभक्त बताते हुए लिखा है कि अयोध्या में राम मंदिर राहुल बनवाएंगे। इसी पोस्टर में मुख्यमंत्री कमलनाथ को हनुमान भक्त बताया गया है। 

d

बोर्ड ऑफिस चौराहा से अन्ना नगर मोड़ तक रास्ता बंद रहेगा

  • कार्यक्रम के दौरान अन्ना नगर मोड़ से लेकर बोर्ड ऑफिस चौराहा तक रास्ता आम लोगों के लिए पूरी तरह बंद रहेगा। यह मार्ग वीवीआईपी के होने के कारण इसे आम लोगों के लिए बंद किया गया है।
  • जंबूरी मैदान में अब तक हुए कार्यक्रम को देखते हुए यह रास्ता आम लोगों के लिए पहली बार पूरी तरह बंद किया गया है। इसी तरह अवधपुरी और रायसेन रोड से महात्मा गांधी चौराहा तक आने वाला रास्ता भी आम वाहन चालकों के लिए प्रतिबंधित रहेगा।
  • आवश्यकता अनुसार शहर के प्रमुख मार्गों पर गांधी नगर तिराहा, लालघाटी, वीआईपी रोड, रेतघाट, पॉलिटेक्निक, गांधीपार्क, कंट्रोल रूम तिराहा, बोर्ड ऑफिस, चेतक ब्रिज, गोविंदपुरा टर्निंग, कैरियर कॉलेज, भेल क्षेत्र तथा शहर के अन्य प्रमुख स्थानों से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

ये है ट्रैफिक डायवर्जन प्लान

  • राहुल की सभा होने तक अवधपुरी, रायसेन रोड से महात्मा गांधी चौराहा की ओर वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।
  • राहुल के कार्यक्रम के दौरान बोर्ड ऑफिस चौराहा, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, गोविंदपुरा वाले मार्ग पर आम वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
  • कार्यक्रम समाप्ति तक सावंतिका पेट्रोल पंप से गोविंदपुरा टर्निंग की तरफ और हबीबगंज पूर्वी गेट से गोविंदपुरा टर्निंग की ओर जाने वाले मार्ग पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
  • महात्मा गांधी चौराहे से केवल वीवीआईपी पासधारी वाहन ही जंबूरी मैदान की ओर जा सकेंगे। 
d

इस रास्ते से जाएं कार्यक्रम स्थल तक

  • कार्यक्रम में जाने वाले आमजन बोर्ड आफिस, हबीबगंज, वीर सावरकर सेतु का उपयोग करते हुए एम्स साकेत नगर, गुलाब उद्यान होते हुए सेंट जेवियर स्कूल के पीछे निर्धारित पार्किंग स्थल में वाहन पार्क करें। 
  • कार्यक्रम में इंदौर की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के वाहन खजूरी सड़क, बकानिया डिपो होते हुए मुबारकपुर, लांबाखेडा, चौपड़ा कलां, पटेल नगर वायपास, आनंद नगर से जंबूरी मैदान कट पाइंट का उपयोग करते हुए पार्किग स्थल में बस/जीप/कार पार्क कर कार्यक्रम स्थल पहुंच सकेंगे।
  • राजगढ़ (ब्यावरा) की ओर से कार्यक्रम में भाग लेने वाले समस्त प्रकार के वाहन मुबारकपुर जोड़, लांबाखेडा जोड़, चौपड़ा कलां जोड़, पटेल नगर वायपास, आनंद नगर से जंबूरी मैदान कट पाइंट का उपयोग करते हुए पार्किग में पार्क कर कार्यक्रम स्थल पहुंच सकेंगे।
  • सागर/रायसेन की तरफ से आने वाले सभी वाहन पटेल नगर चौराहा से आनंद नगर पहुंचेंगे एवं जंबूरी मैदान में बाएं ओर मुड़कर पार्किग में वाहन पार्क कर कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे।
  • होशंगाबाद रोड की ओर से आने वाले 11 मील से झागरिया रोड से होकर पटेल नगर चौराहे से बाएं ओर मुड़कर आनंद नगर के आगे जाकर बाएं ओर मुड़कर जंबूरी मैदान पर पार्किग में वाहन पार्क कर कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे।
  • भोपाल रेल्वे स्टेशन से कार्यक्रम स्थल जाने वाले भोपाल स्टेशन पर आने वाले कार्यकर्ता प्लेटफार्म नंबर-6 की ओर से सभी बस एवं चार पहिया वाहन अल्पना तिराहा, संगम तिराहा से दाएं ओर मुड़कर ब्रिज और प्लेटफार्म नंबर-1 से बजरिया तिराहा होते हुए प्रभात चौराहा, आईटीआई तिराहा, जेके रोड तिराहा, पिपलानी पेट्रोल पंप, रत्नागिरी तिराहा से जंबूरी मैदान पहुचेंगे।
  • कार्यक्रम में आने वाले वीवीआईपी महात्मा गांधी चौराहा से होते हुए अयप्पा मंदिर, गैस गोदाम होकर सेंट जेवियर स्कूल के सामने वीवीआईपी पार्किग में पहुंचेंगे।
  • कार्यक्रम में आने वाले वीआईपी बोर्ड आफिस से ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, गोविंदपुरा टर्निंग से हबीबगंज नाका की ओर जाकर सांची पार्लर से बाएं की ओर मुड़कर डीआरएम रोड होते हेतु सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पार्किंग स्थल पर पहुंचेंगे।
  • मिसरोद की ओर से आने वाले वाहन वीर सावरकर सेतु के नीचे से होते हुए सांची पार्लर से दाहिने ओर मुड़कर डीआरएम रोड होते हेतु सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पार्किंग स्थल पर पहुंचेंगे। बरखेड़ा गुरुद्वारा चौराहे से दाहिने ओर मुड़कर सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पार्किंग स्थल पर पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *