सौरव गांगुली ने लिया ‘क्रांतिकारी’ फैसला, IPL मैचों में होंगे 5 अंपायर

Uncategorized खेल

IPL 2019 में नो बॉल की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स को हार झेलनी पड़ी थी. अब सौरव गांगुली ने इसे रोकने के लिए कदम उठाने का मन बना लिया है.

अंपायर की एक चूक… और एक टीम की हार और दूसरी की जीत तय. आईपीएल के पिछले सीजन में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. टूर्नामेंट के दौरान मैदान में खड़े अंपायरों ने कई मौकों पर नो बॉल मिस की और जिसका खामियाज़ा एक टीम को हार से चुकाना पड़ा. अंपायरों की इस गलती की वजह से खासा बवाल हुआ, लेकिन अब बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस गलती को रोकने के लिए मन बना लिया है.

नो बॉल देने के लिए स्पेशल अंपायर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही आईपीएल में नो बॉल (IPL No Ball) के लिए एक स्पेशल अंपायर नियुक्त किया जा सकता है. मुंबई में हुई गवर्निंग काउंसिल की बैठक में नो बॉल के मुद्दे पर चर्चा हुई और जिसके बाद सौरव गांगुली ने इसके मद्देनजर एक अहम फैसला लिया. रिपोर्ट के मुताबिक सौरव गांगुली ने एजीएम के दौरान फैसला लिया कि फ्रंट फुट नो बॉल पर लगातार थर्ड अंपायर नजर रखेगा. बीसीसीआई ने ये भी फैसला किया है कि जल्द ही आईपीएल में सिर्फ नो बॉल पर नजर रखने के लिए एक और अंपायर तैनात किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *