अमूल बोला- TTD को नहीं बेचा घी; राहुल ने की पवित्रता बचाने की अपील

तिरुपति के तिरुमाला मंदिर के प्रसाद को लेकर छिड़े विवाद के बीच डेयरी उत्पाद कंपनी अमूल ने कहा है कि उसने कभी भी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को कभी भी घी नहीं बेचा। कंपनी ने तिरुपति को घी की आपूर्ति नहीं की। उधर, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि मुद्दे पर गौर करने की जरूरत है। अधिकारियों को धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करनी होगी।तिरुपति में लड्डू विवाद को लेकर आरोप लगे थे कि मंदिर में अमूल घी की आपूर्ति की जा रही थी। इसे लेकर एक्स पर एक पोस्ट में अमूल ने कहा कि हमने कभी भी देवस्थानम को घी की आपूर्ति नहीं की। कंपनी ने कहा कि अमूल घी अत्याधुनिक उत्पादन संयंत्रों में दूध से बनाया जाता है। यह आईएसओ प्रमाणित है। अमूल घी को शुद्ध दूध वसा से बनाया जाता है। हमारी डेयरी के दूध की कठोर गुणवत्ता जांच की जाती है।

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया कि तिरुपति में वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद को अपवित्र करने की खबरें परेशान करने वाली हैं। भगवान बालाजी भारत और दुनिया भर में लाखों भक्तों के लिए पूजनीय देवता हैं। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह मुद्दा हर श्रद्धालु को आहत करेगा और इस पर गहनता से गौर करने की जरूरत है। भारत भर के अधिकारियों को हमारे धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करनी होगी।

वहीं एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि अगर तिरूपति लड्डू के अपमान के दावे सही हैं, तो निश्चित रूप से पूरी जांच करके दोषियों की पहचान की जानी चाहिए और सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। लेकिन, अगर दावे गलत हैं, तो तिरुपति के लाखों भक्त अपनी आस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को माफ़ नहीं करेंगे।

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने तिरुमाला लड्डू प्रसादम में मिलावट पर मुख्यमंत्री नायडू से फोन पर बात की है और आंध्र प्रदेश सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) रिपोर्ट की जांच करेगा और पूरी जांच की जाएगी।
  • मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “जब बाजार में घी की कीमत 500 रुपये किलो थी, तब पिछली सरकार ने खटिया घी 320 रुपये में खरीदा। हमने घी सप्लायर बदल दिया है। अब हम कर्नाटक के नंदिनी ब्रांड के घी का इस्तेमाल कर रहे हैं। नायडू ने आगे कहा, लोग कह रहे हैं कि उनकी भावनाएं आहत हुई हैंजब यह गलती हो गई तो क्या मुझे उन्हें छोड़ देना चाहिए? पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो राजनीतिक लाभ के लिए भगवान का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। उनकी मानसिकता राजनीति के लिए भगवान का इस्तेमाल करने वाली है। घी में मिलावट के आरोप बहुत गंभीर है। इस मामले में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी लिखेंगे। 
  • तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) की कार्यकारी अधिकारी श्यामला राव ने कहा कि, जब मैंने टीटीडी की कार्यकारी अधिकारी का पदभार संभाला था, तो मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने खरीदे गए घी और लड्डू की गुणवत्ता पर चिंता व्यक्त की थी। जिसे बहुत पवित्र माना जाता है और भगवान वेंकटेश्वर स्वामी को ‘प्रसादम’ के रूप में चढ़ाया जाता है। वह चाहते थे कि मैं यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाऊं कि इस मंदिर की पवित्रता बहाल हो। जिसमें गाय के दूध का शुद्ध घी शामिल है। हमने इस पर मामले पर काम करना शुरू किया है। तब हमने पाया कि हमारे पास घी में मिलावट की जांच करने के लिए कोई आंतरिक प्रयोगशाला नहीं है। बाहरी प्रयोगशालाओं में भी घी की गुणवत्ता की जांच करने की कोई व्यवस्था नहीं है।
  • आंध्र प्रदेश में तिरुपति मंदिर में लड्डूओं के निर्माण में मिलावट समेत तमाम आरोप को लेकर घी सप्लाई करने वाली कंपनी एआर डेयरी ने शुक्रवार को कहा कि उनके उत्पाद के नमूनों को अधिकारियों ने इसकी गुणवत्ता प्रमाणित करते हुए विधिवत मंजूरी दे दी है। डिंडीगुल में मौजूद फर्म के प्रवक्ता ने बताया कि केवल जून और जुलाई के महीनों के दौरान उन्होंने तिरुमाला भगवान वेंकटेश्वरस्वामी मंदिर को घी की आपूर्ति की थी। यहां तक कि जब तिरुपति मंदिर को घी की आपूर्ति की गई थी, तब भी इसे विधिवत मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला रिपोर्ट के साथ भेजा गया था।
  •  जगन मोहन रेड्डी की बहन और आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी। इस चिट्ठी में उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है।
  • सम्बंधित खबरे

    विक्रांत भूरिया बन सकते हैं यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

     भोपाल। वर्तमान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। ऐसे में पार्टी ने नए चेहरे की तलाश शुरु कर दी है। इस बीच…

    अतिथि शिक्षकों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह का बेतुका बयान, कहा-‘आप मेहमान बनकर आओगे तो क्या घर पर कब्जा करोगे’

    भोपाल: बच्चों का भविष्य संवारने वाले मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षक आज अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने को मजबूर हो गए। लेकिन इस बीच स्कूल शिक्षा मंत्री उदय…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    व्यापार

    शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

    शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी
    Translate »
    error: Content is protected !!