शिवराज सिंह का भोपाल में भव्य स्वागत, पांच घंटे चला रोड शो, केंद्रीय मंत्रियों का अभिनंदन समारोह स्थगित

मध्य प्रदेश के चार बार मुख्यमंत्री रहे और केंद्रीय कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री बनकर पहली बार भोपाल आए शिवराज सिंह चौहान भव्य स्वागत किया गया। केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार शिवराज रविवार को शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका का जोरदार स्वागत किया। यहां से खुली जीप में सवार होकर शिवराज सिंह रोड शो करते हुए करीब 7 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचे। इस दौरान जगह-जगह उनके स्वागत के लिए मंच बनाए गए। लोगों द्वारा अपने दुलारे नेता का स्वागत किया। रास्ते में जगह-जगह फूल बरसाए जा रहे हैं। समर्थकों द्वारा आतिशबाजी की गई।

ट्रेन से पहुंचे भोपाल, जगह-जगह हुए स्वागत
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार सुबह दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर भोपाल के लिए रवाना हुए। ट्रेन में सफर के दौरान उन्होंने यात्रियों से मुलाकात की। दिल्ली से  भोपाल के रास्ते में मुरैना, ग्वालियर और बीना स्टेशनों पर शिवराज का समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। रेल में यात्रा करते हुए शिवराज सिंह अलग ही अंदाज में नजर आए। इस दौरान उनकी पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रहीं। 

राजधानी में 65 से अधिक जगह में हुआ स्वागत 
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल रेलवे स्टेशन से प्रदेश भाजपा कार्यालय तक का काफिला रोड शो की शक्ल में 5 घंटे से ज्यादा समय तक चलता रहा है। शिवराज खुली जीप में सवार हैं। रास्ते में 65 से अधिक जगहों पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी की गई थी, जिसमें पूरे भोपाल, विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित प्रदेश भर से भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।

भोपाल शहर के इन मार्गों से गुजरा शिवराज का काफिला 
शिवराज सिंह का रोड शो बजरिया थाना चौराहा, भारत टााकीज रेलवे ओवरब्रिज, संगम टाकीज तिराहा, भारत टाकीज चौराहा, तलैया काली मंदिर तिराहा, लिली चौराहा, पीएचक्यू तिराहा, कन्ट्रोल रूम तिराहा, मालवीय नगर तिराहा, रोशनपुरा, अपेक्स तिराहा, लिंक रोड नम्बर-1, व्यापम चौराहा, छह नंबर बाजार, सरोजिनी नायडू तिराहा, केन्द्रीय स्कूल तिराहा और सात नम्बर महावीर द्वार चौराहा होकर प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंचा। इस दौरान इन सभी मार्गों में आम लोगों के लिए आवागमन बंद किया गया था।  

नहीं हुआ केंद्रीय मंत्रियों का अभिनंदन समारोह
पूर्व केंद्रीय मंत्री के पत्नी का निधन होने से राजधानी भोपाल के बीजेपी कार्यालय में रविवार शाम को होने वाले केंद्रीय मंत्रियों का अभिनंदन समारोह स्थगित कर दिया गया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दुर्गादास उईके और सावित्री ठाकुर समेत अन्य लोगों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।
 गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. सत्यनारायण जटिया की पत्नी कलावती का 73 वर्ष की आयु में दिल्ली में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को उज्जैन में किया जाएगा। जिसके चलते कार्यक्रम औपचारिक रूप से हुआ। भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवानदास सबनानी ने बताया कि क्योंकि प्रदेशभर से कार्यकर्ता भोपाल के लिए निकल चुके थे। इसलिए सादा समारोह किया गया।

दो केंद्रीय मंत्री नहीं आएं भोपाल 
शिवराज सिंह चौहान के अलावा मोदी मंत्रिमंडल में शामिल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, दुर्गादास उईके और सावित्री ठाकुर भाजपा कार्यालय पहुंचीं दो केंद्रीय मंत्री डॉ. एल मुरुगन और डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

सिंधिया ने कहा- एक हफ्ते बाद बताएंगे अपना रोड मैप 
केंद्र में मंत्री बनाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे इस दौरान मीडिया से बात करते हैं उन्होंने कहा कि मै विभाग को समझ रहा हूं। आपको एक सप्ताह बाद अपना रोड मैप बना बताऊंगा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया की पत्नी के निधन पर दुख जताया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आपने मेरी कार्यशैली नागर विमानन क्षेत्र में देखी है। इस्पात क्षेत्र में देखी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जी जान लगाना हर भाजपा कार्यकर्ता का धर्म बनता है। और उसी धर्म के पथ पर मैं भी चलूंगा कार्यकर्ता के रूप में। कांग्रेस को लेकर उन्होंने कहा कि मैं खड़गे जी को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। उनके ऊपर भी समय-समय पर दबाव पड़ता है। कुछ चीज कहने के लिए जिस कांग्रेस पार्टी ने 2014 के आंकड़े ले लो या 2019 के आंकड़े ले लो और 2024 के आंकड़े ले लो। तीनों लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सीटों को मिला लें तब भी कांग्रेस पार्टी भाजपा की सीटों से पीछे ही हैं।

  • सम्बंधित खबरे

    आंदोलन के बाद भी अतिथि शिक्षक निराश, नए नियम के मुताबिक बिना परीक्षा नियमित नहीं होंगे, खटखटाएंगे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

    भोपाल। नियमितीकरण की मांग कर रहे अतिथि शिक्षक के लिए बड़ी खबर है। आंदोलन के बावजूद अतिथि शिक्षकों को निराशा हाथ लगी है। अतिथि शिक्षक बिना परीक्षा दिए नियमित नहीं…

    हूटर लगाया तो खैर नहीं: ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई, 14 वाहनों के काटे चालान

    भोपाल। भोपाल यातायात पुलिस ने गाड़ियों में लगे अवैध हुटरों को लेकर बड़ी कार्रवाई की हैं। पुलिस ने गाड़ियों पर लगे अवैध हूटर निकाले के साथ चालानी कार्रवाई भी हैं। इस…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    व्यापार

    इस शेयर ने निवेशकों की भर दी झोली, एक साल में दिया 336 रुपए का रिटर्न, अब की डिविडेंट की घोषणा

    इस शेयर ने निवेशकों की भर दी झोली, एक साल में दिया 336 रुपए का रिटर्न, अब की डिविडेंट की घोषणा

    शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

    शेयर बाजार में बढ़त; सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25550 के पार

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा
    Translate »
    error: Content is protected !!