केजरीवाल की जमानत से AAP नेताओं में जोश, बोले- सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं, जानें किसने क्या कहा 

राजनीति

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम बेल मिल गई है. सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. अंतरिम जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और विपक्ष नेताओं में जोश देखा जा रहा है. वहीं, बीजेपी नेताओं का कहना है कि केजरीवाल को सिर्फ चुनाव के लिए जमानत मिली है, उन्हें 1 जून के बाद वापस जेल जाना होगा.वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील शादान फरासत का कहना है कि केजरीवाल को 20 दिन के लिए अंतरिम जमानत दी गई है. वह चुनाव प्रचार में क्या कहेंगे क्या नहीं इस पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. 2 जून तक उन्हें अंतरिम जमानत दी गई है. ऐसे में विपक्षी दलों के नेताओं ने केजरीवाल की जमानत पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है.

केजरीवाल की जमानत पर नेताओं की प्रतिक्रिया:

आप सांसद संजय सिंह ने एक्स पर लिखा है ”सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं. माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत है. उन्होंने आगे लिखा- तानाशाही का अंत होगा. सत्यमेव जयते. देश देखेगा केजरीवाल का कमाल.”

“सिर्फ अरविंद केजरीवाल को ही अंतरिम जमानत नहीं मिली है, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सच्चाई की जीत हुई है. यह लोकतंत्र और संविधान की जीत है. सुप्रीम कोर्ट ने इसमें अहम भूमिका निभाई है”

आतिशी, मंत्री, दिल्ली सरकार

सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर दिल्ली और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया कहते हैं, “अदालत का फैसला सही है. बीजेपी ने उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकने की कोशिश की थी. सभी विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे भेजना बीजेपी की नीति है. यह उनके द्वारा शुरू की गई तानाशाही पर रोक है. भाजपा को पूरे देश में करारी हार का सामना करना पड़ रहा है.”

अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर शिवसेना नेता संजय निरुपम का कहना है, “जेल या जमानत के बजाय पहले उन्हें सीएम पद से हटाया जाना चाहिए. एक आरोपी जेल से सरकार कैसे चला सकता है?”

दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय का कहना है कि आज सुप्रीम कोर्ट ने उन सभी लोगों को आशा की किरण दी है, जो संविधान में विश्वास करते हैं. उनकी पार्टी, दिल्ली के लोग धन्यवाद देते हैं.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ है कि अरविंद केजरीवाल को सिर्फ चुनाव के लिए जमानत दी गई है. केजरीवाल को 1 जून के बाद वापस जेल जाना होगा.”

मनजिंदर सिंह सिरसा, बीजेपी नेता

AAP कार्यकर्ताओं में दिखा जोश: आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज सच्चाई की जीत हुई है. बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को जेल में रखने की लाख कोशिश की, लेकिन आज सर्वोच्च न्यायालय ने केजरीवाल के हित में अहम फैसला सुनाया. AAP के सभी कार्यकर्ता काफी खुश है. आम आदमी पार्टी ने कहा कि वो कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हैं. सीएम केजरीवाल अब जेल से बाहर आएंगे और चुनाव प्रचार करेंगे. साथ ही आप कार्यकर्ताओं का कहना है कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर इंडिया गठबंधन जीत दर्ज करेगी. इसके साथ ही पंजाब में भी आम आदमी पार्टी अच्छी जीत दर्ज करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *