बॉलीवुड की इन दिग्गज एक्ट्रेसेस की नहीं है कोई औलाद, 14 बार प्रेग्नेंट होने के बाद भी बदनसीब रही ये एक्ट्रेस …

मनोरंजन

मां जीवन का सराहा होती है, मां जीवन की आस होती है, मां जीवन का सार होती है. दुनिया में ऐसे भी लोग होते हैं जिन्हें मां का प्यार और आशीर्वाद नहीं मिल पाता और कई मांए ऐसी भी हैं जिन्हें औलाद का खुश नहीं मिल पाता है. बॉलीवुड में भी ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्हें अपनी लाइफ में औलाद के मामले में बदनसीब रहीं. इन एक्ट्रेसेस की पर्सनल लाइफ काफी उतार-चढ़ाव भरी रही.

रेखा

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा की एक्टिंग और खूबसूरती आज भी लोगों को घायल कर देती है. लेकिन रेखा उन बदनसीब अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो बेऔलाद हैं. बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी के एक साल बाद ही रेखा के पति ने सुसाइड कर लिया था. जिसके बाद से वो तन्हा जिंदगी गुजार रही हैं और उन्हें मां बनने का सुख नसीब नहीं हुआ है.

शबाना आजमी

शबाना आजमी एक्टर जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी है. शादी के सालों बाद भी ये जोड़ी बेऔलाद है. जावेद के पहली पत्नी हनी ईरानी से दो बच्चे हैं फरहान अख्तर और जोया अख्तर. शबाना इन्हें ही अपने बच्चों की तरह मानती हैं.

हेलन

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हेलन ने स्क्रीन राइटर सलीम खान से शादी की थी. सलीम की दूसरी पत्नी हेलन भी बेऔलाद हैं. सलीम और हेलन ने बच्चा ना होने पर बेटी अर्पिता को गोद ले लिया था. सलीम खान की पहली पत्नी सलमा खान के चारों बच्चों सलमान, अरबाज, सोहेल और अलवीरा को हेलन अपने बच्चों की तरह ही प्यार करती हैं.

कश्मीरा शाह

गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस कश्मीरा शाह नेचुरली कंसीव नहीं कर पाईं थी. उन्हेंने मां बनने के लिए ट्रीटमेंट भी करवाया और 14 बार कंसीव करने की कोशिश किया था. लेकिन उन्हें औलाद का सुख नसीब नहीं हुआ. बाद में कश्मीरा और कृष्णा अभिषेक सरोगेसी की मदद से दो बेटों को पैरेंट्स बन गए.

सायरा बानो

इस लिस्ट में बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो का नाम भी शामिल है. साल 1966 में दिलीप कुमार और सायरा ने शादी किया था. मेडिकल कॉम्पिलेशन की वजह से सायरा कभी मां नहीं बन पाईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *