10वीं-12वीं में फेल हुए 4 स्टूडेंट्स ने की खुदकुशी: 1 स्टूडेंट ने खाया जहर, अन्य ने लगाई फांसी

Uncategorized मध्यप्रदेश

MP 10th-12th Students Committed Suicide: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम कल जारी किए। इसके बाद से कई स्टूडेंट्स में खुशी का माहौल है। वहीं कई स्टूडेंट्स अपने असफलता को लेकर निराश हैं और आत्मघाती कदम उठा रहे हैं। ग्वालियर शहर में 10वीं क्लास की एक छात्रा फेल होने से फांसी लगाकर जान दे दी। इधर, विदिशा जिले में 12वीं क्लास की एक छात्रा सेप्लीमेंट्री आने से जहरीला पदार्थ पी लिया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

10वीं क्लास की छात्रा ने किया सुसाइड

ग्वालियर। शहर के जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया में एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। 10वीं में फेल होने से मुस्कान रजक ने जान दे दी। जब परिजनों ने उसके शव को फंदे से लटकता देखा तो उसके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें दसवीं में फेल होने का जिक्र किया गया है। वहीं इस घटना के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल, पुलिस मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

छावर। Madhya Pradesh माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम कल जारी किए। इसके बाद से कई छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है तो वहीं सीहोर के इछावर में एक छात्रा ने असफल होने के कारण आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। छात्रा के इस आत्मघाती कदम से परिवार और मोहल्ले में मातम छा गया।

जानकारी के मुताबिक, वार्ड नंबर 12 निवासी छात्रा पूजा राठौर (14) ने माध्यमिक शिक्षा मंडल के हाई स्कूल परीक्षा परिणाम में फेल होने के कारण जहर खा लिया। छात्रा ने देर रात 2:00 बजे सल्फास की गोलियां खाई। जिससे वह तड़पने लगी, यह देख उसकी मां ने परिजनों को जगाया और उसे शासकीय अस्पताल लेकर गए। जहां से उसे सीहोर रेफर किया गया। लेकिन इलाज के दौरान सुबह बच्ची की मौत हो गई।

निवाड़ी। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक नाबालिग छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि युवक ने परीक्षा में फेल होने की वजह से यह आत्मघाती कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

घटना जिले के सेंदरी थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक, ग्राम कठऊपहाड़ी 17 वर्षीय मौसम यादव ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया गया कि छात्र ने बारहवीं की परीक्षा में फेल हो गया था। जिसकी वजह से वह फांसी के फंदे पर झूल गया। आत्महत्या कर छात्र ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

विदिशा। शहर के बंटीनगर में रहने वाली 12वीं क्लास की अंजलि चौकसे ने सेप्लीमेंट्री आने पर जहरीला पदार्थ पी लिया। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसको इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज जारी है। परिजनों ने बताया कि वह कामर्स विषय की छात्रा है। एक विषय में सेप्लीमेंट्री आ गई थी, जिसके कारण उसने जहरीला पदार्थ पी लिया। इस मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी शाहबाज खान ने बताया कि छात्रा की गंभीर हालत में इलाज जारी है।

गौतलब है कि बुरहानपुर जिले में 12वीं क्लास का एक छात्र मैथामेटिक्स में सप्लीमेंट्री आने से घर के पंखे पर लटकर जान दे दी। सीहोर जिले के इछावर में हाई स्कूल की एक छात्रा फेल होने से सल्फास की गोली खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इधर, 12वीं क्लास के छात्र ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *