दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भारी बारिश से प्रभावित, गैर-जरूरी यात्रा को फिर से निर्धारित करने की दी गई सलाह

अंतरराष्ट्रीय

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले या वहां से जाने वाले भारतीय यात्रियों को शहर में परिचालन सामान्य होने तक गैर-जरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी है, जहां इस सप्ताह के शुरू में अभूतपूर्व बारिश के कारण बाढ़ आ गई थी। अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में अभूतपूर्व मौसम की स्थिति के कारण व्यवधान के कारण, दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने अस्थायी रूप से आने वाली उड़ानों की संख्या सीमित कर दी है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले या वहां से आने वाले भारतीय यात्रियों को परिचालन सामान्य होने तक गैर-जरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी जाती है। दूतावास ने सलाह में आगे कहा कि यूएई अधिकारी ऑपरेशन को सामान्य बनाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। इस बीच, दुबई में हवाईअड्डे के अधिकारियों को सलाह दी गई है कि यात्री उड़ान की प्रस्थान तिथि और समय के संबंध में संबंधित एयरलाइंस से अंतिम पुष्टि के बाद ही हवाईअड्डे की यात्रा कर सकते हैं।

बयान में कहा गया कि दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए, दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर चालू किए हैं जो 17 अप्रैल से काम कर रहे हैं। आपदा के बाद दुबई में फंसे भारतीयों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। संयुक्त अरब अमीरात इस सप्ताह रिकॉर्ड-सेटिंग बारिश होने के बाद वापसी करने की कोशिश कर रहा है, जिसके कारण दुबई और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई है।

दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे जलमग्न हो गए, जिसके परिणामस्वरूप उड़ानें रद्द कर दी गईं। रिकॉर्ड बनाए गए 75 वर्षों में संयुक्त अरब अमीरात में हुई भारी बारिश सबसे भारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *