पीएम मोदी जी के द्वारा जारी किया गया भाजपा का घोषणा पत्र, किया गये यह वादे, जाने

Uncategorized राजनीति

आप सभी देशवासियों के लिए बताना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा भाजपा का घोषणा पत्र जारी कर दिया गया है इसे उनके द्वारा संकल्प पत्र का भी नाम दिया गया है इसके तहत प्रधानमंत्री जी के द्वारा कई अलग-अलग तरीकों के वादे भी किए गए हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से पोस्ट करते हुए वह आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सभी देशवासियों के लिए एक वीडियो भी साझा किया गया है आपको बता दे की मौके पर हमारे देश के गृहमंत्री अमित शाह जी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी और पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा जी भी उपस्थित रहे।

क्या कहा मोदी जी ने अपने घोषणा पत्र में
बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र में उन्होंने कहा कि वह बहुत ही जल्द युवा किसानों एवं महिलाओं आदि के लिए अलग-अलग तरीके के कार्यक्रम चलाए जाने की बात कर रही है इसके अलावा जो भी देश में मछुआरे हैं उनका बीमा की सुविधा भी उपलब्ध कराने और देश के मोटे अनाजों को सुपर फूड के रूप में विकसित करने की भी बात कही है।

एकलव्य स्कूल खोलने का वादा
देश के एसएससी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा वादा किया जा रहा है कि वह पूरे देश में एकलव्य स्कूल खोलेंगे साथ ही एसटी और एससी एवं ओबीसी के लोगों के लिए भी काम करने का वादा किया गया है।

घोषणा पत्र की सबसे अहम बातें
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा घोषणा पत्र का नाम संकल्प पत्र भी दिया गया है जिसमें उन्होंने रामायण उत्सव मनाने से लेकर अयोध्या, और उसका विकास, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी वादा किया गया है यदि भाजपा सत्ता में दोबारा से वापस आती है तो न्याय संहिता को भी इसमें लागू करने का वादा किया है।

इसके अलावा वन नेशन वन इलेक्शन पर भी जल्द ही काम करने का वादा किया गया है इसके अलावा आपको बता दे की रेलवे को लेकर भी उन्होंने वादा किया है कि अब ट्रेन में सफर करने वाले लोगों के लिए वेटिंग लिस्ट जैसी समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में बुलेट ट्रेन चलाने का भी वादा किया है और उन्होंने कहा कि बहुत ही जल्द 5G विस्तार एवं 6G का भी विकास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *