दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट से हराया

Uncategorized खेल

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में जीत की राह पर वापसी कर ली है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स को 6 विकेट से हराया. दिल्ली की जीत के एक-दो नहीं, बल्कि कम से कम 5 हीरो रहे. पहले कुलदीप यादव और खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी कर लखनऊ को बड़ा स्कोर बनाने से रोका. इसके बाद जैक फ्रेजर मैक्गर्क-पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने बेहतरीन बैटिंग कर अपनी टीम जीत सुनिश्चित कर दी.

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स से हुआ. लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. लखनऊ की टीम ने महज 94 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद आयुष बडोनी (55) अरशद खान (20) ने आठवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया. इन दोनों ने 42 गेंद में 73 रन की नाबाद साझेदारी की.

कुलदीप यादव ने मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 20 रन देकर 3 विकेट झटके. कुलदीप ने लोकेश राहुल (39), मार्कस स्टोइनिस (8) और निकोल्स पूरन (0) के अहम विकेट चटकाए. इससे पहले कुलदीप यादव ने क्विंटन डिकॉक और देवदत्त पडिक्कल को आउट किया. इशांत शर्मा और मुकेश कुमार ने भी एक-एक विकेट लिए. वहीं DC की ओर से डेब्यू कर रहे जैक फ्रेजर-मैगर्क ने 35 बॉल पर 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि कप्तान ऋषभ पंत ने 41 रनों का योगदान दिया. रवि बिश्नोई को दो विकेट मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *