ईद पर सबसे कम ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी Bade Miyan Chote Miyan,फ्लॉप के साथ भी सलमान खान आगे।

मनोरंजन

साल 2024 में दो बड़ी फिल्में बड़े मियां छोटे मियां और मैदान एक साथ थिएटर्स में रिलीज हुई। दोनोंं ही फिल्मों में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स लीड रोल में थे। बड़े मियां छोटे मियां में अक्षय कुमार और टागइर श्रॉफ तो वहीं मैदान में अजय देवगन शामिल हैं। हालांकि दोनों फिल्मों के बजट में काफी अंतर है।

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां का बज पिछले कई महीनों से बना हुआ था। फिल्म की रिलीज को लेकर मेकर्स के साथ- साथ स्टार कास्ट जोर- शो से प्रमोशन कर रही थी। हालांकि, रिलीज के बाद बड़े मियां छोटे मियां की हालत ठीक नहीं लग रही है। भारी- भरकम बजट और सितारों से सजी इस फिल्म को मिक्सड रिव्यू मिले हैं। इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट भी निराशाजनक है।

बड़े मियां छोटे मियां, ईद जैसे बड़े फेस्टिवल पर रिलीज हुई है। फिर भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, जबकि ईद पर रिलीज होने वाली फिल्में रिकॉर्डतोड़ कमाई करती हैं।

बड़े मियां छोटे मियां की तुलना ईद पर रिलीज हुई पिछली फिल्मों से करें, तो ये पीछे रह गई है। बॉक्स ऑफिस के सुल्तान एक बार फिर सलमान खान बन गए हैं, वो भी अपनी फ्लॉप फिल्म के साथ। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, बड़े मियां छोटे मियां ने बॉक्स ऑफिस पर 15.50 करोड़ के साथ ओपनिंग की है, जो ईद पर बिजनेस करने वाली फिल्म के लिहाज से बेहद कम है।

बड़े मियां छोटे मियां से पहले ईद पर रिलीज हुई फिल्मों के ओपनिंग डे कलेक्शन रिपोर्ट की ओर नजर डाले, तो 2016 में रिलीज हुई सुल्तान ने 36.54 करोड़ कमाए थे। वहीं, 2019 में आई भारत ने 42.30 करोड़ के साथ खाता खोला था। इसके बाद 2023 में ईद के मौके पर रिलीज हुई। यहां तक कि शाह रुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस ने भी 33.12 को साथ ईद पर शुरुआत की थी।

सलमान खान की फिल्म 2018 में आई रेस 3 को फ्लॉप फिल्मों में गिना जाता है। फिर भी इस मूवी ने पहले दिन 29.17 करोड़ कमा लिए थे। वहीं, 2023 की फिल्म किसी का भाई किसी की जान ने भी 15.81 करोड़ कमाए थे, जिसे ज्यादा अच्छे रिव्यू नहीं मिले थे। सलमान खान की ईद पर रिलीज बाकी फिल्मों की ओर एक नजर डाले, तो इनमें एक था टाइगर (2012) ने 32.93 करोड़ और बजरंगी भाईजान (2015) ने 27.25 करोड़ कमाए थे। वहीं, किक (2014) की कमाई 26.40 करोड़ रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *