भोजशाला ASI सर्वे का आज 22वां दिन, 18 सदस्यों के साथ सुबह 6 बजे पहुंची टीम

देश धार मध्यप्रदेश

धार: भोजशाला ASI सर्वे का आज 22वां दिन है। शुक्रवार को टीम सुबह 6:00 बजे ही भोजशाला परिसर में प्रवेश कर गई। टीम में अधिकारी व कर्मचारियों की संख्या कुल मिलाकर 18 है। वहीं मजदूरों की संख्या लगभग 29 है । आज दोपहर 12:00 बजे तक ही सर्वे हो पाएगा। 1:00 बजे से 3:00 तक मुस्लिम समाज को यहां नमाज अदा करने की अनुमति है।

भोजशाला मुक्ति यज्ञ के संयोजक गोपाल शर्मा और हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस के याचिकाकर्ता आशीष गोयल भी सुबह 7:00 बजे भोजशाला में प्रवेश कर गए हैं। आशीष गोयल ने बताया कि अब तक सर्वे की टीम जो भी साक्ष्य मिले हैं उनकी फोटोग्राफी वीडियोग्राफी पुनः की जा रही है। उनकी ब्रशिंग, क्लीनिंग की जा रही है। उनकी कोडिंग की जा रही है और अब इन साक्ष्य को लैब में भेजा जाएगा। जल्द ही जीपीएस, जीपीआर मशीन भी आने वाली है और कुछ बड़ी मशीन भी भोजशाला में सर्वे के लिए पहुंचेगी।

भोजशाला में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

भोजशाला परिसर के अंदर और बाहर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। अभी त्यौहार चल रहे हैं अभी टीम थोड़ी कम है। जल्दी सभी लोग वापस आ जाएंगे। बड़ी मशीनों का अभी तक यहां पर कोई प्रयोग नहीं किया गया है। जीपीएस जीपीआर मशीन भी बहुत जल्द आने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *