चीन के नजदीक रैली कर राजनाथ ने चिनफिंग को सुनाई खरी-खरी।

Uncategorized देश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज (9 अप्रैल ) अरुणाचल प्रदेश के नामसाई में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। अपने संबोधन में रक्षा मंत्री ने चीन के दावे पर जमकर बयान कसा। उन्होंने कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होने वाला है। अगर कल हम चीन के कुछ प्रांतों और कुछ राज्यों के नाम बदल दें तो क्या ऐसा करने से वे क्षेत्र भारत का हिस्सा बन जायेंगे?

आगामी चुनावों से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज (9 अप्रैल) अरुणाचल प्रदेश के नामसाई में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। यहां उन्होंने अरुणाचल प्रदेश पूर्वी निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार तापिर गाओ के समर्थन में रोड शो किया।

इस दौरान सिंह ने चीन के दावे पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश के तीन स्थानों के नाम बदल दिए हैं और अपनी वेबसाइट पर पोस्ट कर दिए हैं। मैं अपने पड़ोसी को बताना चाहता हूं कि नाम बदलने से कुछ नहीं होने वाला है। अगर कल हम चीन के कुछ प्रांतों और कुछ राज्यों के नाम बदल दें, तो क्या ऐसा करने से वे क्षेत्र भारत का हिस्सा बन जायेंगे? रक्षा मंत्री ने कहा कि हम अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहते हैं लेकिन अगर कोई भारत के सम्मान को ठेस पहुंचाने की कोशिश करता है तो आज भारत उसका जवाब देने की ताकत रखता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *