आज शाम संस्कारधानी पहुंचेंगे प्रधानमंत्री, दुल्हन की तरह सजा जबलपुर, होगा मेगा रोड शो

जबलपुर

जबलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल को शाम 6:00 बजे जबलपुर पहुंच जाएंगे और लगभग 1 घंटे तक जबलपुर की एक किलोमीटर लंबी सड़क पर रोड शो में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शाम 4:00 बजे जबलपुर पहुंच जाएंगे. इस रोड शो के लिए गोरखपुर की सड़क को सजाया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के चलते जबलपुर के गोरखपुर की सड़क को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. सड़क के दोनों तरफ सवा किलोमीटर लंबी बैरिकेडिंग की गई है. पूरी सड़क पर बिल्डिंगों में बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं.

चंद्रयान से लेकर राम मंदिर तक के बैनर

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी बीते 5 साल में अपने सभी कामकाज का लेकर सजावट की है. राम मंदिर, चंद्रयान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दक्षिण भारत यात्रा धारा 370 जैसे सभी मुद्दों को बैनर के जरिए दर्शाया गया है.

हर इंच पर पुलिस

इस सवा किलोमीटर लंबे रोड पर हर कदम पर पुलिस तैनात की गई है. जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, भोपाल और आसपास के कई जिलों की पुलिस को जबलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोड शो की सुरक्षा में लगाया गया है.

बच्चों में उत्सुकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए राजनीतिक और सामाजिक लोगों के साथ ही बड़ी तादाद में बच्चे भी नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जाता रहे हैं. बच्चों का कहना है कि चंद्रयान के प्रक्षेपण के समय से ही उनके मन में मोदी से मिलने की इच्छा जगी थी और आज जब नरेंद्र मोदी जबलपुर आ रहे हैं तो वह उनसे मिलना चाहते हैं. यूं तो प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए सुरक्षा के पूरे इंतेजामत किए गए हैं, लेकिन सड़क को पार करती हुई बिजली की तार पूरे सड़क पर झूल रही है और बिजली की इन तारों से रोड शो में दुर्घटना का जोखिम बना हुआ है.

व्यापारियों का समर्थन

गोरखपुर बाजार के व्यापारियों ने आज रोड शो के चलते पूरी दुकानों को बंद रखा है, बल्कि व्यापारियों ने अपना मंच बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने का कार्यक्रम भी रखा है.

सामाजिक मंच

जबलपुर के अलग-अलग सामाजिक संस्थाओं ने मंच लगाकर नरेंद्र मोदी का स्वागत करने की तैयारी की है. इसमें राजपूत समाज, ब्राह्मण समाज, विश्वकर्मा समाज, कुंभकार समाज, प्रजापति समाज जैसे कई सामाजिक संगठनों के मंच लग चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *