प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान; पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष बने

Uncategorized अंतरराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज भूटान पहुंचे। पीएम मोदी 22-23 मार्च को आधिकारिक दौरे पर भूटान में रहेंगे। पीएम मोदी के विमान ने आज सुबह दिल्ली से भूटान के लिए उड़ान भरी। पीएम मोदी को भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है। पीएम मोदी यह गौरव हासिल करने वाले पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं।

पीएम मोदी को भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत के लिए गर्व का क्षण : शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ से सम्मानित किए जाने की सराहना की। उन्होंने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, यह उस व्यक्ति के लिए उपयुक्त प्रशंसा है, जिनकी कूटनीतिक दृष्टि ने विश्व में भारत को एक मजबूत लेकिन दयालु राष्ट्र की भूमिका में पहुंचाया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी पीए मोदी को बधाई दी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, पीएम मोदी पहले विदेशी व्यक्ति हैं, जिन्हें इस सम्मान से नवाजा गया। यह उनके कद और हमारे अनूठे रिश्ते को दर्शाता है।

भूटान का सर्वोच्च सम्मान मिलने पर विदेश मंत्री डॉ जयशंकर ने दी बधाई

पीएम मोदी को भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि भूटान का यह अभूतपूर्व फैसला दोनों देशों के रिश्तों का नया अध्याय लिखेगा। दोनों देशों के संबंध और मजबूत बनेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *