सर्किट हाउस को बनाया भाजपा का सदस्यता कार्यालय, कांग्रेस ने बताया आचार संहिता का उल्लंघन

गुना मध्यप्रदेश

गुना। लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। आचार संहिता से पहले बीजेपी ने न्यू जॉइनिंग टोली बनाई थी और नए नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाने का अभियान छेड़ रखा था। अब आचार संहिता लागू हो चुकी है, लेकिन भाजपा सदस्यता अभियान रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है। गुना कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मेहरबान सिंह धाकड़ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ये गंभीर आरोप लगाए हैं।

सर्किट हाउस में बीजेपी की सदस्यता दिलाई

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना दौरे पर थे। धाकड़ का आरोप है कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद ज्योतिरादित्य ने समर्थकों को सरकारी सर्किट हाउस में बीजेपी की सदस्यता दिलाई। सिंधिया अपने समर्थकों के गले में बीजेपी का गमछा डालते दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस ने सर्किट हाउस में भाजपा की सक्रियता को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष का आरोप है कि सर्किट हाउस का उपयोग भाजपा कार्यालय की तरह किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया इतने बड़े नेता हैं तो फिर छोटे काम क्यों कर रहे हैं।

चुनाव आयोग के ऑब्जर्वर के लिए रिजर्व था

आखिर किस बात का डर है, जो सिंधिया लोगों के गले में भाजपा का दुपट्टा डाल रहे हैं लोगों को पार्टी में शामिल करने के लिए प्रलोभन क्यों दिया जा रहा है। कांग्रेस ने विस्तृत जानकारी जुटाकर मामले की दिल्ली तक शिकायत करने की बात कही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सर्किट हाउस में रात विश्राम के लिए बाकायदा 600 रुपये की रसीद भी कटवाई जिस सर्किट हाउस को चुनाव आयोग के ऑब्जर्वर के लिए रिजर्व रखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *