जबलपुर रेलकर्मी हत्याकांड मामले में बड़ा अपडेट, प्रेमी के साथ फरार नाबालिग बेटी

अपराध जबलपुर

जबलपुर। मिलेनियम रेलवे कॉलोनी में हुए रेलवे कर्मचारी और उसके मासूम बेटे की खौफनाक हत्याकांड की परतें धीरे-धीरे खुलती जा रही है। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हो गया है कि दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद मुख्य संदेही मुकुल सिंह और मृतक की नाबालिग बेटी दोनों ही एक साथ कॉलोनी से बाहर निकले हैं। पुलिस को गुमराह करने के इरादे से मृतक ने अपनी लाल रंग की एक्टिवा गाड़ी जबलपुर के मदन महल रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कर दी थी। इसी गाड़ी से आरोपी युवक मुकुल सिंह रेलवे कॉलोनी से निकला था। 

इस बीच इस जघन्य हत्याकांड मामले में एक और अहम सुराग हाथ लगा है। फरार आरोपी और मृतक की बेटी का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। दोनों जबलपुर के आईएसबीटी बस स्टैंड के पास दिखाई दे रहे हैं। दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़ते हुए बस स्टैंड जाते हुए दिख रहे हैं। इसके बाद बस स्टैंड से बस में बैठकर वे कटनी के लिए रवाना हो गए। दोनों की आखिरी लोकेशन कटनी में  ट्रेस हुई है। पुलिस की टीम कटनी के साथ अलग अलग जगह रवाना हो गई है। 

आरोपी मुकुल सिंह और मृतक की नाबालिग बेटी दोनों ने एक साथ जबलपुर के मदन महल स्टेशन पहुंचकर एक गेट से प्रवेश किया और दूसरे गेट से बाहर निकल आए ताकि पुलिस को यह लगे कि दोनों ही रेलवे स्टेशन पहुंचे हैं और ट्रेन में सवार होकर दूसरे शहर भाग गए हैं।रेलवे स्टेशन के दूसरे गेट से बाहर निकलने के बाद दोनों ने दूसरे वाहन का सहारा लिया और सीधे जबलपुर के दीनदयाल चौक पर स्थित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल यानी आईएसबीटी पहुंचे। यहां से दोनों ने दूसरे शहर जाने के लिए बस भी पकड़ी। दोनों के अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पहुंचने और बस की ओर जाने का वीडियो भी सामने आया है जिसमें मुख्य आरोपी मुकुल सिंह और उसके साथ मृतक रेलवे कर्मचारी की बेटी साफ तौर पर नजर आ रही है।इस बीच पुलिस के हाथ वह ऑडियो मैसेज भी लगा है जिसमें पिता और मासूम भाई की बेरहमी से हत्या करने के बाद रेलवे कर्मचारी की बेटी इटारसी के पिपरिया में रहने वाले अपने चाचा की बेटी मुस्कान के मोबाइल पर वॉइस मैसेज कर दोनों की हत्या का खुलासा करती है। पुलिस इस सनसनीखेज दोहरे हत्याकांड में सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह का कहना है कि अब तक की जांच में यह बात भी सामने आई है कि रेलवे कर्मचारी और उनके मासूम बेटे का कत्ल करने वाले आरोपी ने जबरदस्ती घर में प्रवेश किया था। इसके लिए उसने पहले से ही गैस कटर की व्यवस्था कर रखी थी और गैस कटर से दरवाजे को काटकर ही रात के अंधेरे में उसने रेलवे कर्मचारी के घर में प्रवेश किया था।

पुलिस अब वारदात में रेलवे कर्मचारी की बेटी की संलिप्तता को भी खंगाल रही है। क्योंकि जिस तरह से हत्याकांड के बाद नाबालिग लड़की आरोपी के साथ ही घर के अंदर रही और दोपहर के बाद एक ही समय पर दोनों कॉलोनी से निकल जाते हैं। उससे यह शंका जाहिर की जा रही है कि दोनों की हत्या में नाबालिग बेटी की भी सहमति रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *