प्रदेश में तीन सिस्टम एक्टिव, इन 20 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, फिर बढ़ सकती है ठंड

Uncategorized ग्वालियर जबलपुर भोपाल

भोपाल। मौसम विभाग ने रीवा-जबलपुर समेत 20 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। कटनी में ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। दरसअल, पश्चिमी विक्षोभ से उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण प्रदेश में तीन सिस्टम एक्टिव है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान बात करें तो 10 डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। वहीं, सीधी में 8.2, उमरिया में 5.6, जबलपुर में 5.3 और रीवा में 1.4 मिमी बारिश हुई है।

ग्वालियर में बूंदाबांदी के आसार

ग्वालियर। पश्चिमी विक्षोभ का असर सबसे ज्यादा असर ग्वालियर चंबल अंचल पर देखने मिल सकता है। ग्वालियर चंबल अंचल की ओर अरब सागर से नमी आ रही है। जिस कारण बादल छाए हैं। बुधवार को ग्वालियर सहित अंचल के कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी भी हो सकती है। ग्वालियर में बदले मौसम के चलते सुबह के वक्त का हल्का कोहरा भी देखने मिला है और दृश्यता 800 मीटर दर्ज की गई। इसके अलावा रात का न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री दर्ज हुआ है हालांकि बादल छाने के कारण दिन के तापमान में लोगों को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन सर्द हवाओं से लोगों को ठिठुरन का अहसास जरूर होता रहेगा।

जबलपुर में बारिश और ओलावृष्टि

जबलपुर। शहर के कई हिस्सों में बीती रात गरज-चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। जिसके कारण शहर में उसम बढ़ गई है। पिछले तीन दिनों से दूसरी बार बारिश और ओलावृष्टि हुई है। वहीं, अब सड़कों पर घना कोहरा छाया हुआ है। लो विजिबिलिटी के कारण लोगों का गाड़ी चलाना भी मुश्किल हुआ हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *