MP में 3 करोड़ महिला बनेगी लखपति दीदी: PM मोदी ने मंच से किया ऐलान, प्रदेश को दी 7500 करोड़ की सौगात, टंट्या भील विश्वविद्यालय की होगी स्थापना 

Uncategorized झाबुआ मध्यप्रदेश

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार पश्चिम मध्य प्रदेश के जनजाति अंचल झाबुआ पहुंचे। नई सरकार के गठन के बाद पहली बार प्रधानमंत्री MP दौरे पर आए हैं। झाबुआ पहुंचने के बाद पीएम मोदी को मंच पर सीएम मोहन यादव ने झाबुआ जनजाति समाज की संस्कृति का तीर कमान देकर सम्मानित किया। इसके बाद पीएम ने मंच से अलग-अलग 7 हजार 5 सो करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके साथ ही रेलवे के कार्यों का लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने खरगोन में ‘क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय’ की स्थापना करने की भी घोषणा की। 

ओपन जीप में सवार होकर पहुंचे जनजातीय सम्मेलन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम स्थल एक छोटे से रोड शो के माध्यम ओपन जीप में सवार होकर जनता का अभिवादन स्वीकारते हुए जनजातीय सम्मेलन में पहुंचे। जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव के लिए नहीं आया हूं। मैं यहां की जनता को आभार करने आया हूं। उन्होंने सीएम राइज स्कूल, टांट्या भील यूनिवर्सिटी… पीएम मोदी ने झाबुआ से एमपी को 7550 करोड़ रुपए की सौगात दी। 

3 करोड़ दीदी, लखपति दीदी बनेंगी

पीएम ने  कहा कि डबल इंजन सरकार की मेहनत से मध्यप्रदेश के युवाओं, किसानों, महिलाओं की अपनी विशेष पहचान बन रही है। यहां की बहनों ने स्व-सहायता समूह बनाकर शहद, पापड़, अचार और श्रीअन्न का अपना ब्रांड भी शुरू किया है। गांवों में स्व-सहायता समूह में काम करने वाली 3 करोड़ दीदी, लखपति दीदी बनेंगी, ये मोदी की गारंटी है।

झाबुआ और गुजरात के लोग दिल आपस में जुड़े हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा हुआ, उतना ही गुजरात से जुड़ा है। झाबुआ और गुजरात के लोग दिल आपस में जुड़े हुए हैं। गुजरात में रहने के दौरान यहां की परंपराओं से मुझे करीब से जुड़ने का मौका मिला था। इन दिनों इस इलाके में भगोरिया की तैयारियां चल रही होगी। पीएम मोदी ने लोगों को भगोरिया की शुभकामनाएं दी। मैंने भगोरिया से पहले आपकी चरणों में विकास योजनाओं को सुपुर्द किया है। मैंने पूरे एमपी के लिए हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण किया है। झाबुआ के किसान समृद्ध हो, इसके लिए आदर्श ग्राम विकास योजना की राशि जारी हुई है।

मैं लोकसभा चुनाव के लिए नहीं आया

प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास का श्रेय यहां की जनता को जाता है। मेरी यात्रा को लेकर खूब चर्चा हो रही थी। कुछ लोग कह रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाबुआ से लोकसभा चुनाव की शुरुआत करेंगे। लेकिन मैं लोकसभा चुनाव के लिए नहीं आया हूं। मैं ईश्वर रूपी जनता का आभार करने आया हूं। विधानसभा चुनाव के नतीजे पहले ही बता चुके हैं कि आपका मूड क्या रहने वाला है। बीजेपी की सरकार के प्रति जनसमर्थन लगातार बढ़ रहा है। इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता संसद में बोलने लगे हैं चौबीस में 400 पार। पीएम ने इस दौरान भाजपा पार की जड़ी बूटी का मंत्र भी मंच से साझा किया।

कांग्रेस पाप के दलदल में फंसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के आड़े हाथों लेते हुए कहा, कांग्रेस पाप के दलदल में फंसी, सारे ताकत लगाकर थक चुकी है। अब आखरी दाव बाकी है। इनकी दो ही ताकत- पहली लूट और दूसरी फूट, अब यही कांग्रेस की ऑक्सीजन है यह खत्म होते ही कांग्रेस का दाम घटने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *