‘MP के नतीजों ने दिखाया लोकसभा का मूड, विपक्ष ने भी कहा- 2024 में 400 पार’, झाबुआ में पीएम मोदी ने किया चुनावी शंखनाद

Uncategorized झाबुआ
‘जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव’

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है. आपका सम्मान भी और आपका विकास भी. ये मोदी की गारंटी है. उन्होंने कहा कि आपके सपने, आपके बच्चों के सपने, नौजवानों के सपने, ये मोदी का संकल्प है.

आदिवासी इलाकों से कांग्रेस की नफरत के चलते बीमारू राज्य बना एमपी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस के कार्यकाल को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश को बीमारू बनाने के पीछे सबसे बड़ी वजह थी. गांव, गरीब और आदिवासी इलाकों को लेकर कांग्रेस का नफरत भरा रवैया. इन लोगों ने न कभी आदिवासी समाज के विकास की चिंता की न उसके सम्मान के बारे में सोचा. उन्होंने कहा कि इनके लिए तो जनजातीय लोगों का मतलब केवल कुछ वोट होता था. इन्हें गांव, गरीब, पिछड़ा की याद तब आती थी, जब चुनाव की घोषणा होती थी.

2023 के चुनाव में छुट्टी हुई, 2024 में होगा कांग्रेस का सफाया: पीएम मोदी

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानंमत्री ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 2024 के लोकसभा चुनाव में सफाया होना तय है. उन्होंने कहा कि बीते वर्षों में मध्य प्रदेश ने दो अलग-अलग दौर देखे हैं- एक डबल इंजन सरकार का दौर और दूसरा कांग्रेस के जमाने का काला दौर! कम उम्र के युवाओं को शायद याद भी नहीं होगा, आज विकास के रास्ते पर तेजी से दौड़ रहा मध्य प्रदेश बीजेपी सरकार से पहले देश के सबसे बीमारू राज्यों में गिना जाता था.

विपक्ष भी कह रहा- 2024 में 400 पार: पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव को लेकर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है. इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार.

चुनाव प्रचार के लिए नहीं, जनता के आभार के लिए आया हूं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यहां आपके बीच आने से पहले मैंने देखा कि मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा. उन्होंने कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है. मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी एमपी की जनता-जनार्दन का आभार करने आया है. 

डबल इंजन सरकार डबल तेजी से कर रही काम: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ देर पहले मैंने झाबुआ, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, धार, अलीराजपुर समेत पूरे मध्य प्रदेश के लिए हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण भी किया है. उन्होंने कहा कि एक साथ विकास के इतने सारे काम ये बता रहे हैं, मध्य प्रदेश में नई बनी डबल इंजन की सरकार डबल तेजी से काम कर रही है. विकास के इस महाअभियान का श्रेय मध्य प्रदेश की जनता को जाता है. 

पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के झाबुआ में अपनी सार्वजनिक रैली के स्थल पर एकत्रित लोगों का अभिवादन किया. उन्होंने यहां पर एक मिनी रोड शो किया. 

पीएम मोदी ने दी 7500 करोड़ रुपये की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के झाबुआ में 7,500 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *