कयासों के बीच कमलनाथ का बड़ा बयान, X पर पोस्ट करते हुए कही ये बड़ी बात

Uncategorized भोपाल राजनीति

राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फ़रवरी को चुनाव होगा. मध्यप्रदेश में 5 राज्यसभा की सीटों पर चुनाव होगा. चार सीटें भाजपा की खाते में और एक सीट कांग्रेस की खाते में जाएगी. कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस पूर्व सीएम कमलनाथ को राज्यसभा भेज सकती है. इन्हीं कयासो के बीच कमलनाथ ने एक्स (X) पर पोस्ट कर एक बड़ा बयान दिया है.

कांग्रेस, न्याय की विचारधारा है- कमलनाथ
कमलनाथ ने लिखा, ”कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है. देश के सभी धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और विचार के लिए कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है. कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष के इतिहास में ज्यादातर समय संघर्ष और सेवा में गुजरा है. आजादी की लड़ाई के आंदोलन में तानाशाही से संघर्ष में कांग्रेस के नेताओं में देश सेवा की होड़ लगी रही. आजादी के पश्चात राष्ट्र निर्माण ही कांग्रेस का एकमात्र ध्येय है.”

स्वर्णिम भारत बनाएंगे- कमलनाथ
पूर्व सीएम ने आगे कहा, ”आज जब देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही है और लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं तब भी कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा ही तानाशाही का मुकाबला करेगी और देश को दुनिया का सबसे सुंदर और मजबूत लोकतंत्र बनाएगी. हम गांधी जी, नेहरू जी और अंबेडकर जी के रास्ते पर चलकर स्वर्णिम भारत बनाएंगे.”
राज्यसभा के उम्मीदवार हो सकते हैं कमलनाथ
दरअसल, अप्रैल में मध्य प्रदेश में रिक्त हो रही राज्यसभा की सीटों में से एक सीट आंकड़ों के हिसाब से कांग्रेस के खाते में जाती हुई दिखाई दे रही है और इसी सीट पर बताया जा रहा है कमलनाथ की नजर है. सूत्रों का दावा है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर कहा है कि मध्य प्रदेश की सियासत में अब युवाओं को आगे बढाना चाहिए और वो अब दिल्ली की राजनीति में एक बार फिर सक्रिय होना चाहते हैं. जिसके लिए वो राज्यसभा में जाना चाहते हैं.
नॉमिनेशन से पहले डिनर डिप्लोमेसी
सूत्रों का दावा है की राज्यसभा के लिए कमलनाथ 15 फरवरी को नॉमिनेशन कर सकते हैं. नॉमिनेशन से पहले कमलनाथ ने कांग्रेस के तमाम विधायकों को डिनर पर बुलाया है 13 फरवरी को कमलनाथ के बंगले पर रात 8 बजे डिनर पार्टी होगी. जिसको लेकर कमलनाथ की तरफ से तमाम कांग्रेस विधायकों को निमंत्रण भेजा जा चुका है.

5 सीटों पर होगा चुनाव
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 5 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होगा. अजय प्रताप, कैलाश सोनी, धर्मेन्द्र प्रधान, एल.मुरुगन भाजपा से राज्यसभा सांसद हैं. कांग्रेस से राजमणि पटेल राज्यसभा सांसद हैं. जिनका कार्यकाल पूरा हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *