ईडी को आप सांसद के आवास पर छापेमारी में कुछ नहीं मिला, मुख्यमंत्री केजरीवाल का दावा

Uncategorized देश

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के आवास पर की गई छापेमारी में कुछ नहीं मिला।
एक्स पर एक पोस्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “ईडी के लोग हमारी पार्टी के कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के यहां से भी चले गए. वहां भी कुछ नहीं मिला.”
मंगलवार को, ईडी ने अपनी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े अन्य लोगों के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव के आवास सहित लगभग 10 स्थानों पर तलाशी ली।
इस बीच, ईडी उन आरोपों के बाद दिल्ली लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है कि केंद्रीय एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान ऑडियो क्लिप हटा दिए थे।
सूत्रों के मुताबिक, ईडी अधिकारियों ने ऑडियो क्लिप डिलीट करने के आरोपों को पूरी तरह गलत और दुर्भावनापूर्ण बताया है.
अधिकारियों ने कहा, “आप नेता ने 6 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ झूठे, निराधार और दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाए हैं। कुछ आरोपी व्यक्तियों के सीसीटीवी फुटेज को हटाने के संबंध में ईडी के खिलाफ लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठे और दुर्भावनापूर्ण हैं।”
अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारियों द्वारा कोई ऑडियो रिकॉर्डिंग नहीं हटाई गई थी, और आरोप केवल उनके कुकर्मों के खिलाफ सबूतों को बदनाम करने के लिए थे।
इससे पहले, आतिशी ने ‘ईडी को बेनकाब’ करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कहा, ‘पिछले 2 साल से AAP नेताओं को धमकी दी जा रही है। इस तथाकथित शराब घोटाले के नाम पर किसी के घर पर छापा मारा जाता है, बुलाया जाता है और गिरफ्तार किया जाता है।’ .दो साल में सैकड़ों छापेमारी के बाद भी ईडी एक रुपया भी बरामद नहीं कर पाई है.”
दिल्ली के मंत्री ने कथित शराब घोटाले की जांच के दौरान एजेंसी के आचरण पर भी सवाल उठाया।
आतिशी ने दावा किया, “सरकारी गवाहों से क्रॉस-क्वेश्चन की गई। दिए गए बयान और कोर्ट में दिए गए बयान अलग-अलग थे। जब फुटेज दिया गया तो ऑडियो फुटेज डिलीट कर दिया गया।”
आम आदमी पार्टी ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा ‘ऑपरेशन लोटस 2.0’ के तहत भारी मौद्रिक प्रलोभन के माध्यम से उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *