22 जनवरी को नर्मदा नदी के घाटों पर मनाई जाएगी दिवाली: 51 हजार दीपों से जगमग होगा नर्मदा घाट, मंत्री राकेश ने की अपील हर घर से एक दीया लेकर …

जबलपुर

जबलपुर। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अब कुछ ही समय बचा है। इसे लेकर देशभर में खुशी का माहौल है। वहीं मध्य प्रदेश में भी जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है।। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन मां नर्मदा नदी के घाटों पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 51 हजार दीपों से मां नर्मदा का श्रृंगार कर दिवाली मनाई जाएगी। एमपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने राकेश सिंह ने हर घर से एक दिया लेकर आने की अपील की है।

लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में 550 साल बाद भगवान श्री राम अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। जब भगवान लंका विजय कर अयोध्या पहुंचे थे, तो उस समय भारत में सभी लोगों ने दीपोत्सव मनाकर खुशी जताई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है कि 22 जनवरी के दिन को दिपावली की तरह मनाया जाए। उस दिन पूरा देश राममय होगा।मंत्री राकेश ने आगे कहा कि दिन में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा होगी और मैंने तय किया है कि शाम को मां नर्मदा के पावन तट पर रात में दिवाली मनाएंगे। एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा। 51 हजार दीपों के साथ मां का श्रृंगार किया जाएगा और कई अनेक कार्यक्रम होंगे। इसके साथ ही उन्होंने जबलपुर वासियों से आह्वान से एक दीप प्रज्वलित कर इस दीपोत्सव के सहभागी बनने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *