MP में VIP नंबर 1 बने सीएम मोहन: पांचवें पायदान पर शिवराज सिंह, पुलिस की इंटेलिजेंस शाखा ने जारी की वीआईपी श्रेणी की नई सूची

भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस की इंटेलिजेंस शाखा ने वीआईपी श्रेणी की नई लिस्ट जारी की है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव वीआईपी नंबर वन बने है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब पांचवें पायदान पर रखे गए हैं। हालांकि इस श्रेणी में शिवराज सिंह अब भी कई मंत्रियों से ऊपर रहेंगे।

एमपी में सीएम बदलने के बाद अब वीआईपी श्रेणी की लिस्ट भी बदल गई है। भोपाल कमिश्नरेट की इंटेलिजेंस शाखा में अब नंबर एक पर शिवराज सिंह चौहान के स्थान पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव रखे गए हैं। सीएम होने के कारण मोहन यादव को जेड प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है।इसी तरह पूर्व सीएम शिवराज सिंह वीआईपी कैटेगरी में पांचवें नंबर पर हैं। वहीं पूर्व सीएम होने के कारण शिवराज सिंह को जेड प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है। पुलिस प्रशासन के वायरलेस सेट पर अब उनका कॉल भी बदल गया है। यानी जब भी शिवराज सिंह का कारकेड किसी रास्ते से गुजरेगा तो पुलिस प्रशासन वायरलेस सेट पर वीआईपी 5 के आने-जाने का संदेश देगा।नई लिस्ट के मुताबिक 15 वीआईपी की लिस्ट में नंबर 1 पर डॉ. मोहन यादव, वीआईपी नंबर 2 उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, वीआईपी नंबर 3 पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला होंगे। वहीं वीआईपी नंबर 5 पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को दिया गया है। वीआईपी नंबर 6 पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीआईपी नंबर 7 पर पूर्व सीएम कमलनाथ, वीआईपी नंबर 8 पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, वीआईपी नंबर 9 पर पूर्व CM दिग्विजय सिंह को रखा गया है। वीआईपी नंबर 4 और 10 से 14 तक के नंबर रिजर्व रखे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *