पहले बोले- क्या करोगे तुम, क्या है औकात तुम्हारी? फिर मध्य प्रदेश में कलेक्टर ने मांगी ट्रक ड्राइवरों से माफी

शाजापुर

केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के विरोध में शाजापुर में ड्राइवर्स एसोसिएशन ने मंगलवार (2 जनवरी) को उग्र आंदोलन करते हुए हाइवे पर चक्काजाम किया था. साथ ही पूरे प्रदेश में इसको लेकर हाहाकार मचा हुआ था. इस बीच शाजापुर के जिलाधिकारी का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें वह एक बैठक के दौरान एक ड्राइवर से उसकी औकात पूछते नजर आ रहे हैं. हालांकि अपनी गलती का एहसास होने के बाद जिलाधिकारी किशोर कान्याल ने इस बात के लिए अफसोस भी जताया. फिलहाल ट्रांसपोर्ट संगठन ने हड़ताल वापस ले ली है. 

पूरे प्रदेश में अपनी मांग को लेकर ड्राइवर्स हड़ताल पर थे. इससे पेट्रोल पंप से लेकर रोजमर्रा की चीजों की कमी हो गई और लोगों को परेशानी हुई. इसे लेकर बीते मंगलवार को शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल ने ड्राइवर्स एसोसिएशन की बैठक बुलाई थी. इस दौरान कलेक्टर ने कहा, ‘मैं साफ कह रहा हूं कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं लेगा.’

‘तुम्हारी औकात क्या है?’
इस पर एक ड्राइवर ने कलेक्टर को कहा अच्छे से बोलो. इतने में कलेक्टर भड़क गए और कहा कि ‘गलत क्या है? समझ क्या रखा है, क्या करोगे तुम, तुम्हारी औकात क्या है? इसका जवाब देते हुए ड्राइवर ने कहा ‘यही लड़ाई है कि हमारी कोई औकात नहीं है.’ कलेक्टर ने कहा लड़ाई ऐसे नहीं होती है. कृपया करके कोई भी कानून अपने हाथ में न लें, आपकी सारी बातों को सुनने के लिए यहां बुलाया है.”

हड़ताल खत्म
वहीं इस मामले में कलेक्टर किशोर कन्याल ने बताया कि ड्राइवर्स को बैठक कर समझाइश दी जा रही थी, इसी बीच एक ड्राइवर ने गलत तरीके से बात की, जिसको लेकर मुझे उन्हें समझाना पड़ा. बता दें ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के सदस्यों की गृह मंत्रालय के साथ बैठक खत्म हो गई है. कोर कमेटी के चेयरमैन बल मलकीत सिंह ने कहा है कि स्ट्राइक खत्म करने की अपील की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *