‘शिवराज सिंह कितना ही झूठ बोल लें लेकिन 27 लाख किसान…’, छिंदवाड़ा में बोले कमलनाथ

Uncategorized छिंदवाड़ा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पहले नेताओं के तल्ख बयानबाजी जारी है. इस बीच आज अपने गढ़ छिंदवाड़ा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने अपने 15 महीने के कार्यकाल के दौरान किए गए काम गिनाए. उन्होंने कहा कि हमने मध्य प्रदेश के 27 लाख किसानों के कर्ज माफ किए हैं.

’27 लाख किसान मेरे गवाह’
छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “पहली किस्त में छिंदवाड़ा के 75 हजार किसानों का कर्जा माफ किया था, जिससे किसानों की कुछ मजबूती बनी. मध्य प्रदेश में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ. शिवराज सिंह कितना भी झूठ बोलें लेकिन 27 लाख किसान तो मेरे गवाह हैं. अगर हमने 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली दी, आज आप बिजली का बिल देख लीजिए.” वहीं कमलनाथ ने आगे कहा कि मैंने कौनसा पाप किया जो एक हजार गौशाला बनाए. कौनसी गलती की जो मैंने पेंशन बढ़ाई. ये सब आपके सामने है.

प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के प्रचार-अभियान के तहत इंदौर जिले के सांवेर और देवास जिले के खातेगांव में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश की जनता से हनुमान बनकर कमलनाथ की सरकार को वापस लाने का आह्वान किया. 

जनता से किए वादे
अपने संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि हम मध्य प्रदेश में बहनों को 1,500 की सम्मान राशि उनके सीधे खाते में देने का काम करेंगे, गेहूं के लिए 2,600 समर्थन मूल्य और धान के लिए 2,500 रुपये समर्थन मूल्य किसानों को देंगे. दलित, आदिवासी और ओबीसी वर्ग के लोगों के खाली पड़े बैकलॉग के पदों को भरने का काम जल्द से जल्द करेंगे. पढ़ो और पढ़ाओ योजना के जरिए हम स्कूली बच्चों को पहली क्लास से लेकर 12 वीं तक निशुल्क शिक्षा देने का काम करेंगे.

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव ने ये भी कहा कि हम पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों को 500 रुपये, नवमी दसवीं के बच्चों को 1000 रुपये, 11वीं से 12वीं के बच्चों को 1,500 रुपये महीने की स्कॉलरशिप दी जाएगी. सभी परिवारों को 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा और 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा देने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *