एमपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन दो सीटों पर किया प्रत्याशियों का एलान

Uncategorized राजनीति

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है. सपा की तीसरी सूची में 2 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इसमें सीधी जिले की चुरहट से राजेंद्र प्रसाद पटेल को प्रत्याशी बनाया है वहीं छतरपुर की चंदला सीट से पुष्पेंद्र कुमार अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है.

सपा ने बुधवार को मध्य प्रदेश की 22 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया था, इनमें दो सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है जबकि एक सीट अनुसूचित जाति जनजाति के लिए आरक्षित थी. इसके अलावा 19 सीटों पर सामान्य वर्ग के प्रत्याशियों को मैदान में उतर गया है. समाजवादी पार्टी ने 22 में से 6 सीटों पर महिलाओं को मैदान में उतारा है.

समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची में भोपाल, रतलाम, सतना, मुरैना, निवाड़ी, रीवा, टीकमगढ़, कटनी, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में पार्टी ने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं.

समाजवादी पार्टी भाजपा या कांग्रेस किसे ज्यादा नुकसान पहुंचाएगी ?

समाजवादी पार्टी की दूसरी सूची में मध्य प्रदेश में 22 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. इनमें दो सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है जबकि एक सीट अनुसूचित जाति जनजाति के लिए आरक्षित थी. इसके अलावा 19 सीटों पर सामान्य वर्ग के प्रत्याशियों को मैदान में उतर गया है.

समाजवादी पार्टी ने 22 में से 6 सीटों पर महिलाओं को मैदान में उतारा है. वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा के मुताबिक समाजवादी पार्टी का मैदान में उतरना कांग्रेस के लिए घातक है. राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी और कांग्रेस फिलहाल साथ-साथ है. ऐसे में जब विधानसभा सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया तो लोकसभा में कैसे उनके बीच समझौता होगा ? समाजवादी पार्टी ने जहां पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है, वहां पर कांग्रेस मजबूत दिखाई दे रही थी. इसी वजह से कांग्रेस को अधिक नुकसान होगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *