उज्जैन में रोजगार दिवस समारोह में पहुंचे सीएम शिवराज, नौकरियों को लेकर किया बड़ा दावा

उज्जैन मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार दिवस समारोह में पहुंचे. यहां सीएम ने कहा “अध्यात्म का केंद्र उज्जैन अब उद्योगों का केंद्र भी बनने जा रहा है. उज्जैन में लगने वाले इन उद्योगों में जिले के बच्चे ‘मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’ के अंतर्गत काम सीखने के साथ ही 10 हजार रुपये कमाएंगे. प्रदेश में अगले साल फिर एक लाख सरकारी नौकरियां निकलेंगी. आज पूरे राज्य में आज 15 एमएसएमई क्लस्टर का भूमिपूजन और लोकार्पण हुआ है. राज्य स्तर पर 552 उद्योगों की स्‍थापना होगी.”

सीएम शिवराज ने कहा कि इनमें 28,300 लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही 1708 इकाइयों का आज लोकार्पण हुआ है. इसमें लगभग 16,375 लोगों को रोजगार मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जैन अब रुकने वाला नहीं है. उज्जैन की पूरी अर्थव्यवस्था ही बदल गई है. सावन के महीने में सवा दो करोड़ भक्त आए और महाकाल महाराज की पूजा करके गए. प्रतिदिन डेढ़ लाख भक्त उज्जैन आ रहे हैं. महाकाल महाराज की कृपा से हमारी अवंतिका नगरी तीन लोक से न्यारी होगी. उज्जैन के होटलो में जगह नहीं है, नए-नए रिसोर्ट बन रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 हजार करोड़ रुपया उज्जैन में अतिरिक्त आने वाला है. 

सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर साधा निशाना
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बहनों को गारंटी देते हुए कहा “मेरी लाडली बहनों, ये शिवराज की गारंटी है. मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशि बढ़कर 3,000 रुपये तक पहुंचने वाली है. उन्होंने कहा मध्‍य प्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब जमीन के बिना नहीं रहेगा, सबको जमीन देकर पक्‍के मकान बनाए जाएंगे.” साथ ही सीएम शिवराज ने पीसीसी चीफ कमलनाथ पर भी निशाना साधा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि यह वही कमलनाथ हैं, जिन्होंने सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रतिमा नहीं लगने दी थी. छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने का पाप कमलनाथ ने किया था. अब शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगाने का काम कर रहे हैं. नकली चेहरा सामने आए, असली सूरत छुपी रहे. इसका उदाहरण कांग्रेस के नेता कमलनाथ हैं.

बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में शुक्रवार को आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार समारोह में 15 एमएसएमई क्‍लस्‍टर, 27 विभागीय औद्योगिक क्षेत्रों में अधोसंरचना विकासकार्यों, 43 मध्यम श्रेणी की इकाइयों, सूक्ष्म व लघु उद्योगों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. यही नहीं मुख्यमंत्री ने उज्जैन में श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु 500 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले अत्याधुनिक सुविधायुक्त महाकालेश्वर मंदिर भक्त निवास के नाम और लोगो का भी विमोचन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *