अमित जोगी का बड़ा दावा, कहा- ‘हर व्यक्ति को करोड़पति बनाऊंगा, नहीं तो फांसी…’

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का एक बयान सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें अमित जोगी की जुबान फिसल गई. उन्होंने कहा कि मेरी जुबान चली जाएगी लेकिन जान नहीं जाएगी. जबकि कहा ये जाता है कि मेरी जान चली जाएगी लेकिन जुबान नहीं. इस लिए अमित जोगी अपने शपथ पत्र के साथ इस बयान को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति में सुर्खियों में आ गए है.

अमित जोगी की जुबान फिसली और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

दरअसल, विधानसभा चुनाव की घोषणा के पहले सभी राजनीतिक दलों की तैयारी तेज हो गई है. छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने भी धुंआधार चुनावी अभियान शुरू हो गया है. लेकिन शनिवार को भारी बारिश के बीच अमित जोगी ने मस्तूरी में बड़ी सभा की है. इसके बाद जब अमित जोगी ने मीडिया से बातचीत की तो उनकी जुबान फिसल गई. उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता को अपने शपथ पत्र की जानकारी दे रहे थे. लेकिन फिसली जुबान में डायलॉग गलत कह गए. 

‘शपथ पत्र पूरा नहीं किया तो 2 साल की सजा दिलवा सकते है मतदाता’

अमित जोगी ने जनता का विश्वास जीतने के लिए कई बड़े दावे किए है. उन्होंने कहा, “मैं लोगों से कहा रहा हूं आप लोगों ने 15 साल बीजेपी को दिया और 5 साल कांग्रेस को दिए. लेकिन कुछ नहीं हुआ आज भी गरीबी है. मेरी लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस से नहीं है. अमित जोगी की लड़ाई तो गरीबी से है. गरीबी मैं खत्म करके रहूंगा और मैं गरीबी कैसे खत्म करूंगा वो मैं एक शपथ पत्र भर कर. ये कोई घोषणा पत्र नहीं होगा. इसमें में 10 कदम उठाऊंगा और करीबी को खत्म करूंगा. अगर नहीं करूंगा तो उस शपथ पत्र के आधार पर छत्तीसगढ़ का कोई भी मतदाता मुझे कोर्ट ले जा सकता है. मुझपर मुकदमा चला सकता है. मुझे 2 साल तक की सजा तक दिला सकता है. ये अधिकार मतदाता के पास रहेगा.”

‘हर व्यक्ति को करोड़पति नहीं बनाया तो फांसी की सजा दे देना’

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मुझे आत्मविश्वास है की मैं अजीत जोगी का लड़का हूं. मेरे में उनका खून है.” इस दौरान अमित जोगी की जुबान फिसल गई और वे “मेरी जान चली जाएगी लेकिन जुबान नहीं जाएगी,” कहने की जगह “मेरी जुबान चली जाएगी लेकिन जान नहीं जाएगी” कहते नजर आए. उन्होंने आगे कहा, “अगर मैं यहां हर एक व्यक्ति को लखपति- करोड़पति नहीं बना पाऊं 5 साल में तो मुझे यही पर सूली पर फांसी की सजा दे देना.”

30 दिन में 50 विधानसभा क्षेत्र चुनावी सभा की तैयारी

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने भी चुनावी अभियान के साथ बड़ा टारगेट सेट किया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी धुआंधार दौरा करने की रणनीति बनाई है. 30 दिन में 50 विधानसभा सीट में चुनावी सभा करने का टारगेट रखा गया है. इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र पाटन से हो चुकी है. इसके बाद पंडरिया, लोरमी, मस्तूरी में अमित जोगी ने सभा की है. अब अहीवारा, कवर्धा में चुनावी सभा की तैयारी चल रही है. 

जोगी कांग्रेस के शपथ पत्र के 10 बिंदु 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने 10 बिंदुओं पर अपने शपथ पत्र का प्रचार कर रही है. इसमें 4 हजार प्रति क्विंटल धान खरीदी,10 हजार प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि, मुफ्त बिजली,3 हजार पेंशन,सरकारी जमीन पर काबिज लोगो को पट्टा,गरीबो को जोगी आवास 2BHK, निजी कंपनियों में छत्तीसगढ़ के 95% लोगो को नौकरी, नियमितिकरन, पूर्ण शराब बंदी और कन्या जन्म पर 1 लाख की राशि देने का शपथ हर विधानसभा क्षेत्र में ले रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *