सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर कमलनाथ! छिंदवाड़ा में आज से पंडित प्रदीप मिश्रा की 5 दिन तक कथा

छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले धार्मिक संतों का बोलबाला बढ़ गया है. बीजेपी के बाद अब तो कांग्रेस भी कथाकारों से जनता को साधने में जुटे है. इस बीच कमलनाथ अपने गढ़ को बचाने के लिए धीरेंद्र शास्त्री के बाद अब प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन सिमरिया में करवा रहे हैं. इससे पहले कमलनाथ बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा भी करवा चुके हैं.

पांच दिन तक चलेगी कथा
शिव महापुराण की सोलह सोमवार के महत्त्व की कथा आज से नौ सितंबर तक पांच दिन चलेगी. वहीं कथा से पहले प्रदीप मिश्रा हेलीकॉप्टर से शिकारपुर स्थित कमलनाथ के आवास पर पहुंचे यहां कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने उनका तिलक लगाकर और हार पहनाकर स्वागत किया. कमलनाथ ने पंडित प्रदीप मिश्रा का चरण छूकर आशीर्वाद लिया.

नकुलनाथ के साथ निकाली शोभायात्रा
इसके बाद प्रदीप मिश्रा नगर भ्रमण के लिए रवाना हुए. इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में सड़कों पर आस्था का सैलाब उमड़ा. प्रदीप मिश्रा ने सनरूफ वाली गाड़ी से श्रद्धालुओं का अभिवादन स्वीकारा. पंडित प्रदीप मिश्रा की शोभायात्रा में सांसद नकुलनाथ शामिल हुए. पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा छिंदवाड़ा की पावन धरा भगवान शिव की है. यहां शिव और हरी का मिलन हुआ है.

वहीं पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में बड़ी संख्या में भक्तों के आने की उम्मीद है. ऐसे में पांच पार्किंग बनाई गई हैं. इसमें छिंदवाड़ा के भक्तों के लिए तीन पार्किंग बनाई गई हैं. इसके अलावा नागपुर की तरफ से आने वाले भक्तों के लिए दो पार्किंग बनाई गई हैं. इनके अलावा एक पार्किंग मंदिर के पीछे बनाई गई है. इस खास पार्किंग में वीवीआईपी की गाड़ियां ही पार्क की जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *