CM शिवराज का बड़ा चुनावी दांव, 2972 कॉलोनियां आज से लीगल, बिल्डरों को दी चेतावनी- ‘भुगतना पडे़गा खामियाजा’

जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में शुक्रवार 25 अगस्त को सूबे के 35 लाख लोगों को राहत देते हुए हजारों अवैध कॉलोनी को वैध बनाया है. साथ ही, ये कॉलोनियां बनाने वाले बिल्डरों को भी चेतावनी दी है. जबलपुर में एक कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश की सभी अवैध कॉलोनियां, जहां लोगों ने अपने खून-पसीने की कमाई से घर बनाए हैं, वो वैध की जा रही हैं.

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के 413 निकायों की 2792 अवैध कालोनियों को वैध करने की घोषणा जबलपुर के शहीद स्मारक मैदान में आयोजित एक आमसभा में की. उन्होंने कहा इस फैसले से इन कॉलोनियों के 35 लाख लोगों को लाभ मिलेगा. इसी मंच से मुख्यमंत्री ने सुराज कॉलोनी योजना का शुभारंभ किया. 

130 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात
इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 130 करोड़ से ज्यादा की लागत वालो विकास और निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया. कार्यक्रम का शुभारंभ कन्या पूजन से हुआ. मुख्यमंत्री ने मदन महल पहाड़ी के विस्थापितों को प्रतीकात्मक रूप से आवासीय पट्टा प्रदान किया.

सीएम शिवराज ने बिल्डरों को दी चेतावनी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त लहजे में कहा कि भविष्य में बिल्डर सभी अनुमतियां लेकर ही कॉलोनी विकसित करें. बिल्डर की गलतियों का खामियाजा जनता नहीं भुगतेगी, बल्कि बिल्डर को कार्रवाई भुगतनी पड़ेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में बुलडोजर चलाकर 23 हजार एकड़ भूमि को भू-माफिया और अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराकर हम गरीबों के लिए सुराज कॉलोनी बना रहे हैं. 

जबलपुर में भू-माफिया के अतिक्रमण से मुक्त कराई जमीन पर 900 से ज्यादा मकान बनाए जा रहे हैं. वहीं, इंदौर और भोपाल में भी भवनों का निर्माण किया जा रहा है. सुराज कॉलोनी में सभी जरूरी अधोसंरचनात्मक बुनियादी जरूरतें जैसे- सड़क, पीने का पानी, बिजली, सामुदायिक भवन, स्कूल, डिस्पेंसरी बनाई जाएंगी. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद राकेश सिंह ने कहा कि जबलपुर के जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जनता के सुख-दुःख और परिवार की जिम्मेदारी को सरकार की जिम्मेदारी बनाया है. राज्यस्तरीय कार्यक्रम का प्रदेश के सभी 413 नगरीय निकायों में लाइव टेलीकास्ट किया गया, जहां लोगों ने मुख्यमंत्री के संबोधन को देखा और सुना.

सीएम को राखी बांधने के लिए पहुंचीं ‘लाडली बहनें’
इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर शहर की दो विधानसभा सीटों पर तकरीबन ढाई घंटे तक रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने अपना रोड शो जबलपुर पूर्व विधानसभा सीट से शुरू किया और जबलपुर उत्तर मध्य विधानसभा सीट से होते हुए आमसभा स्थल पहुंचे. कार्यक्रम स्थल पर लाडली बहनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राखी बांधने की होड़ भी लगी रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *