बीजेपी की चुनाव कमेटियों पर बनी सहमति, इस नेता की मंजूरी मिलने के बाद जारी होंगे नाम

राजनीति

केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के चुनाव के प्रभारी भूपेंद्र यादवऔर सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव ने चुनाव कमेटियों के नामों पर सहमति दे दी है. अब ये तमाम नाम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास भेजे जाएंगे. उनकी मंजूरी मिलने के बाद इन्हें जारी किया जाएगा. यादव और वैष्णव आज बीजेपी के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ कर सकते हैं. यादव और वैष्णव ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और संगठन मंत्री हितानंद के साथ बैठक की.
प्रदेश मुख्यालय का लिया जायजा

इस बैठक से पहले चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी ने बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय का जायजा लिया. उन्होंने वहां पार्टी का कामकाज देखा और लोगों से मुलाकात की. इसके बाद बैठक शुरू हुई. इस दौरान नरेंद्र सिंह तोमर ने उन्हें कमेटियों के नाम बताएं. इसमें ज्यादातर नाम पुरानी कमेटियों के ही हैं. इसमें कुछ नए नाम जोड़े जाएंगे.इसके अलावा जिलों में भी चुनाव प्रभारी तैनात किए जाएंगे. इसके लिए 64 से ज्यादा नाम छांट लिए गए हैं. ये जिला प्रभारी जिले की पूरी टीम को कोऑर्डिनेट करेंगे. इसके साथ ही वो भोपाल की टीम के साथ समन्वय बनाएंगे.

भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव आज बीजेपी के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ कर सकते हैं. इसके बाद चुनाव तैयारियों की बैठक होगी. सोमवार को ये दोनों नेता सभी कमेटियों के नाम लेकर दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

नरेंद्र सिंह तोमर की नियुक्ति
बीजेपी ने सात जुलाई को भूपेंद्र सिंह यादव को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी बनाया था. इसके बाद 15 जुलाई को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक नियुक्त किया गया. साल 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में तोमर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे.उस समय बीजेपी को मिली जीत का श्रेय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर की जोड़ी को दिया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *