मध्य प्रदेश के 15 कलेक्टर दिल्ली के विज्ञान भवन में होंगे सम्मानित, राष्ट्रपति मुर्मू देंगी भूमि सम्मान

Uncategorized देश

डिजिटल इंडिया लैंड रिकॉड्र्स मॉडर्नाइजेशन प्रोग्राम के अंतर्गत दिल्ली में सराहनीय कार्य के लिए देश भर के 75 कलेक्टर्स सम्मानित होने जा रहे हैं. इन कलेक्टरों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सम्मानित करेंगी. इन कलेक्टरों में मध्य प्रदेश के 15 कलेक्टर भी शामिल हैं. कलेक्टरों को यह सम्मान 18 जुलाई को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में दिया जाएगा.18 जुलाई को नई दिल्ली के विभान भवन में सुबह 11 बजे कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कार्यक्रम में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कलेक्टरों को सम्मानित करेंगी. डिजिटल इंडिया लैंड रिकॉड्र्स मॉडर्नाइजेशन प्रोग्राम में 99 फीसदी से अधिक उपलब्धि के लिए देश के कुल 75 जिलों के कलेक्टर को यह सम्मान दिया जाएगा. इसमें मध्य प्रदेश के 15 जिलों के कलेक्टर्स को भूमि सम्मान प्लेटिनम प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा.

राज्यपाल के हाथों सम्मानित होंगे हरदा कलेक्टर
मध्य प्रदेश से जो कलेक्टर सम्मानित होने हैं उनमें के हरदा, खरगोन, अलीराजपुर, गुना, आगर मालवा, उमरिया, नीमच, टीकमगढ़, उज्जैन, इंदौर, विदिशा, सिंगरौली, सीधी, भोपाल और अनूपपुर जिले के कलेक्टर शामिल हैं. हरदा जिले के कलेक्टर ऋषि गर्ग राष्ट्रपति के अलावा मध्य प्रदेश के राज्यपाल के हाथों में भी सम्मानित होंगे. सशस्त्र सेना झंडा दिवस निधि की राशि लक्ष्य से अधिक जमा करने पर प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल 17 जुलाई को कलेक्टर ऋषि गर्ग को सम्मानित करेंगे.

सैनिक कल्याण संचालनालय के संचालक ब्रिगेडियर अरुण नायर के अनुसार, यह कार्यक्रम राजभवन में 17 जुलाई सुबह 11:30 बजे से आयोजित किया गया है. उल्लेखनीय है कि हरदा जिले को सशस्त्र सैनिकों के कल्याण के लिए झंडा दिवस निधि की राशि 2.30 लाख रुपये जमा करने का लक्ष्य प्राप्त हुआ था. इसके विरुद्ध हरदा जिले में कलेक्टर गर्ग के नेतृत्व में कुल 50 लाख रुपये जमा किए गए हैं, जिसके चलते हरदा कलेक्टर को कल 17 जुलाई को राज्यपाल मंगूभाई पटेल द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *