मनीष मल्होत्रा बनाएंगे मीना कुमारी की बायोपिक? बतौर लीड एक्ट्रेस कृति सेनन को किया साइन

मनोरंजन

मशहूर सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी अब डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। बतौर डायरेक्टर मनीष की पहली फिल्म महान एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक होगी। इस रोमांचक प्रोजेक्ट के लिए मनीष ने हाल ही में ‘आदिपुरुष’ में जानकी के किरदार में नजर आईं एक्ट्रेस कृति सेनन को साइन किया है। मूवी का निर्माण भूषण कुमार की टी-सीरीज के जरिए किया जाएगा। 

मनीष के लिए सपने जैसा यह प्रोजेक्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मनीष मल्होत्रा ने हमेशा मीना कुमारी के जादू को फिर से बनाने का सपना देखा है। एक डायरेक्टर के रूप में अपनी अनूठी दृष्टि के साथ, उनका लक्ष्य प्रतिष्ठित एक्ट्रेस का सम्मान करना और सिनेमा के माध्यम से उनकी अविश्वसनीय कहानी बताना है। दिवंगत एक्ट्रेस की बायोपिक अभी स्क्रिप्ट लिखने के चरण में है। अपनी सदाबहार और भावपूर्ण एक्टिंग  के लिए प्रसिद्ध मीना कुमारी भारतीय सिनेमा की एक प्रिय हस्ती रही हैं। यह फिल्म इंडस्ट्री पर उनके महत्वपूर्ण प्रभाव और उनके स्थाई आकर्षण को श्रद्धांजलि देने का प्रयास करती है, जो सभी उम्र के दर्शकों को मोहित करेगी। 

मीना कुमारी का शानदार करियर

मीना कुमार ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने अपने 33 वर्ष के करियर में 90 से अधिक बेहतरीन फिल्में दीं। दुर्भाग्यवश 38 वर्ष की कम उम्र में लीवर सिरोसिस के कारण उनका निधन हो गया। मीना कुमारी ने मुख्य रूप से विजय भट्ट की प्रस्तुतियों जैसे लेदर फेस (1939), अधूरी कहानी (1939), पूजा (1940) और एक ही भूल (1940) में काम किया था। 

कृति सेनन बनेंगी मीना कुमारी 

वर्ष 2021 में ऐसी खबरें थीं कि फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, विभाजन की पृष्ठभूमि पर एक संगीत सेट के साथ डायरेक्शन की शुरुआत करेंगे। उम्मीद थी कि उनके करीबी दोस्त और फिल्म निर्माता करण जौहर इस फिल्म का निर्माण करेंगे। हालांकि, किन्हीं कारणों से यह परियोजना सफल नहीं हो पाई, और अब मल्होत्रा मीना कुमारी की बायोपिक का डायरेक्शन करने के लिए उत्सुक हैं। वहीं, कृति सेनन की मांग भी बीते कुछ समय में काफी ज्यादा बढ़ी है। एक्ट्रेस ने ‘मिमी’, ‘भेड़िया’ जैसी फिल्मों से खुद को साबित किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *