कलेक्टर-कमिश्नर की RSS ध्वज को प्रणाम करने की फोटो पर विवाद, दिग्गी CS से बोले- आपस कोई उम्मीद नहीं

सतना

सतना में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में कलेक्टर अनुराग वर्मा और नगर निगम आयुक्त राजेश शाही के ध्वज को प्रणाम करने की फोटो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा कर दिया है। इस पर कांग्रेस ने भाजपा पर संवैधानिक व्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया। दिग्विजय सिंह ने मुख्य सचिव पर तंज कसते हुए लिखा कि आपसे हमें कोई उम्मीद नहीं है। 

रविवार को कांग्रेस राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने सोशल मीडिया पर सतना कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर की आरएसएस के ध्वज को प्रणाम करने की तस्वीर शेयर की। इसके साथ उन्होंने लिखा कि सतना में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होकर ध्यव प्रणाम करने की तस्वीर सतना कलेक्टर और नगर नगम आयुक्त की है। ऐसे रिश्तों से लोक अधिकारी निष्पक्ष चुनाव कैसे करा पाएंगे। ऐसे सब अधिकारियों को चुनाव संबंधित तैयारियों से दूर रखें। 

उन्होंने आगे लिखा कि मध्य प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी से अपेक्षा है ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही करें। क्या सीएस ऐसा करेंगे। उनका रिटायरमेंट के पश्चता दूसरा एक्सटेंशन दिया गया है। मध्य प्रदेश की आठ करोड़ जनता अधकारियों से निष्पक्षता की अपेक्षा करती है। जो अधिकारी राजनीति करेंगे उनके सितारें गर्दिश में जरूर जाएंगे। 

इस पर पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने पूरी संवैधानिक व्यवस्था को बर्बाद कर दिया। मुख्य सचिव महोदय आप से तो हमें कोई उम्मीद नहीं है फिर भी देखते हैं कि आप कितने निष्पक्ष हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *