1अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस

Uncategorized अंतरराष्ट्रीय देश प्रदेश

अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर वृद्धजनों का सम्मान भी होगा

कलेक्टर कार्यालय में वृद्धजनों के लिये की जायेगी विशेष जनसुनवाई

स्वास्थ्य परीक्षण होगा – नि:शुल्क दवाइयाँ भी वितरित की जायेगी


इंदौर 30 सिंतबर 2019
अंतरर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस का आयोजन एक अक्टूबर को किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला मुख्यालय एवं विकासखंड मुख्यालय पर भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। इस दिन कलेक्टर कार्यालय में वृद्धजनों के लिये विशेष जनसुनवाई का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही वृद्धजनों के लिये स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जायेगा और उन्हें आवश्यकता के अनुसार नि:शुल्क दवाइयाँ वितरित की जायेगी। शतायु वृद्धजनों का सम्मान भी होगा।
कलेक्टर कार्यालय में वृद्धजन के लिये आयोजित जनसुनवाई में भरण-पोषण, संरक्षण, संपत्ति की सुरक्षा, वृद्धावस्था पेंशन आदि विषयों से संबंधित जनसुनवाई होगी। साथ ही साथ वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं नि:शुल्क दवाई वितरण एवं शतायु सम्मान समारोह का आयोजन भी किया जायेगा। इसी तरह के आयोजन विकासखण्ड मुख्यालयों पर भी आयोजित किये जायेगें।
वरिष्ठ नागरिक परामर्श केन्द्र स्थापित
वृद्धजनों के लिये कलेक्टर कार्यालय में वरिष्ठ नागरिक परामर्श केन्द्र स्थापित किया जा रहा है। इस केन्द्र के माध्यम से सोमवार से लेकर शुक्रवार तक अवकाश के दिनों को छोड़कर प्रतिदिन दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक वृद्धजनों की समस्याओं को सुना जायेगा तथा उनका निराकरण किया जायेगा। यह परामर्श केन्द्र सामाजिक न्याय विभाग द्वारा अमराई वरिष्ठ नागरिक परामर्श एवं कल्याण संघ इंदौर के माध्यम से संचालित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *