भरोसा सम्मेलन में होंगी शामिल होने पहली बार बस्तर आ रहीं प्रियंका वाड्रा

बस्तर(जगदलपुर) रायपुर

रायपुर:कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भरोसा सम्मेलन में शामिल होने के चलते पहली बार बस्तर आ रही हैं। इस कार्यक्रम में देश प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी भी बड़ी संख्या में शामिल होंगे, जिसको देखते हुए बस्तर पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। जिसके चलते कई जगह के रास्तों को डायवर्ट करने के साथ सात पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। बताया जा रहा है जिसमें दो पार्किंग स्थल वीआईपी मूवमेंट व पांच पार्किंग स्थल संभाग भर से आने वाले लोगों के पिकअप-ड्रॉपिंग और पार्किंग के लिए बनाए गए हैं।

यह व्यवस्था 13 अप्रैल से कार्यक्रम समापन तक प्रभावी रहेगी।
बस्तर पुलिस ने बताया की शहर के अंदर ट्रैफिक पहले की तरह ही चलता रहेगा, कार्यक्रम में आने वाले समस्त वीआईपी/जनप्रतिनिधि के वाहन नेहरू मंच के पास उतरने पर लालबाग मैदान में दुर्गा मंदिर के सामने के रास्ते से लालबाग मैदान के पिछले भाग में पार्किंग नंबर 01 में वाहन पार्क करेंगे। इसी प्रकार अन्य वीआईपी वाहन नेहरू मंच के पास जनप्रतिनिधी के उतरने पर वाहनों को वीर सावरकर भवन निर्मल विद्यालय के पास पार्किग नंबर दो में वाहन को पार्क करेंगे।

जिला कांकेर, नारायणपुर, कोण्डागांव एवं जिला बस्तर से भानपुरी, बस्तर, बकावण्ड तहसीलों की ओर से आने वाले बड़े वाहनों के लिए गणपति रिसॉर्ट के सामने पार्किंग नंबर चार में एवं छोटे वाहनों के लिए कुम्हड़ाकोट पार्किंग नंबर 03 में पार्किंग स्थल निर्धारित किया गया है। जिला दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा एवं जिला बस्तर के बास्तानार, तोकापाल, दरभा तहसीलों की ओर से आने वाले बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए आरटीओ कार्यालय के पास पार्किंग नंबर सात निर्धारित किया गया है।

जो मारेंगा बाईपास से होकर आड़ावाल होते एनएमडीसी चौक खपराभट्ठी एनएच30 के पास कार्यक्रम में शामिल होने वाले आम नागरिकों को छोड़ते हुए पुनः पार्किंग स्थल आरटीओ कार्यालय के पास पार्किंग नंबर 07 आड़ावाल में पार्क होगा एवं आने वाले छोटे वाहन आनंद ढाबा के पास पार्किंग नंबर 05 में वाहन पार्क करेंगे।तहसील लोहण्डीगुड़ा की ओर से आने वाले छोटे एवं बड़े वाहन पल्ली नाका से होकर डोंगरीगुड़ा पारा बीआर कोल्ड स्टोरेज गीदम नाका होते गुरूगोविंद सिंह चौक कोर्ट तिराहा होते हुए लाल चर्च मिशन ग्राउंड पार्किंग नंबर 06 में पार्क करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *