सरकार 23 मार्च से कार्यक्रमों के जरिए जनता के बीच जाएगी, गिनाएगी अपनी उपलब्धियां

भोपाल

भोपाल:मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा सरकार के 23 मार्च को तीन साल पूरे हो रहे हैं। बीच में 18 माह कमलनाथ सरकार सत्ता में रही थी, इसलिए इसी साल मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसके साथ ही शिवराज सरकार चुनावी मोड में आ गई है। सरकार 23 मार्च से 10 अप्रैल तक अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए जनता के बीच पहुंचेगी। इसकी शुरुआत भोपाल में युवा महापंचायत से होगी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को अनौपचारिक चर्चा में कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 23 मार्च को यूथ महापंचायत भोपाल में होगी। 24 मार्च को रोजगार दिवस मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नीमच में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, मंत्री अपने स्थानीय या प्रभार जिलों के कार्यक्रम में शामिल होंगे। मिश्रा ने बताया कि 25 और 26 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम होंगे। 27 मार्च को एमएसएमई का कार्यक्रम होगा। इसके बाद भू-अधिकार कार्यक्रम का आयोजन होगा।

मिश्रा ने बताया कि 4 अप्रैल को खंडवा में लाडली बहना योजना का कार्यक्रम होगा। सीएम खंडवा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। 5 अप्रैल को तेंदूपत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम होगा। 6 अप्रैल को स्वास्थ्य संबंधी कार्यक्रम, 7 अप्रैल को दो बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और उसके बाद 8 अप्रैल 52 जिलों में प्रबुद्ध जनों से चर्चा की जाएगी। 9 अप्रैल को किसान सम्मेलन और 10 अप्रैल को भू-आवासीय अधिकार कार्यक्रम किया जाएगा। मिश्रा ने बताया कि नवरात्रि पर हर एक पंचायत में लाडली बहना से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएगी। जिसमें योजना की जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *