रोहित शर्मा के वे रिकॉर्ड जिनके आगे विराट कोहली भी हैं छोटे खिलाड़ी!

Uncategorized खेल

जयपुर।  रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट के बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली की अक्सर तुलना होती है और यह बहस चलती है कि इन दोनों खिलाड़ियों में से कौन बड़ा है। वैसे तो कई लोगों का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों अलग अलग किस्म के खिलाडी़ हैं और इसलिए दोनों की बल्लेबाज़ी शैली भी अलग हैं।

वैसे हम यहां रोहित शर्मा के ऐसे रिकॉर्ड जिक्र कर रहे हैं जिन तक विराट कोहली की पहुंचने की संभावना कम है । एक तरह से रोहित शर्मा इन रिकॉर्ड के आगे विराट कोहली बहुत ही छोटे खिलाड़ी नजर आते हैं। पहला रिकॉर्ड – बता दें कि रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में 264 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में रोहित ने बनाया था । इस रिकॉर्ड को कोहली तोड़े ऐसा लगता नहीं है।

यही नहीं रोहित दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज़ हैं जिनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक हैं। दूसरा रिकॉर्ड- हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 372 छक्के लगाए हैं ।

उनके नाम टेस्ट और वनडे में 232 और टी 20 में 109 छक्के हैं। इस रिकॉर् की बराबरी करना भी कोहली के लिए मुश्किल होगा ।

क्योंकि विराट के नाम अभी तक 196 छ्क्के हैं। तीसरा रिकॉर्ड – विश्व कप 2019 में पांच शतक लगाकार रोहित शर्मा ने एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाया है । बता दें कि विराट कोहली ने यह रिकॉर्ड भी शायद तोड़ पाए। किसी भी बल्लेबाज़ के लिए एक टूर्नामेंट में पांच शतक लगाना मुश्किल काम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *