तेलंगाना कांग्रेस में गहराया संकट, पीपीसी के 13 नेताओं ने पद छोड़ा

Uncategorized राजनीति

हैदराबाद| कांग्रेस की तेलंगाना इकाई में एक बार फिर कलह तेज हो गई है। तेलुगू देशम पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए 13 नेताओं ने पार्टी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। नरेंद्र रेड्डी, दानसारी अनसूया (सीतक्का), विजय राम राव, एरा शेखर और अन्य ने कहा कि वे अपना इस्तीफा तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष को भेजेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, सदस्यों ने इस्तीफा देने की वजह को लेकर कहा कि अन्य दलों से कांग्रेस में आए लोगों को प्रमुखता मिली है, लेकिन उन्हें नहीं मिली, इसलिए वे पार्टी छोड़ रहे हैं।

उन्होंने मूल कांग्रेस और तेदेपा से आए नेताओं के बीच लड़ाई का आह्वान किया है। इसे कुछ साल पहले तेदेपा से कांग्रेस में आए राज्य प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी के खिलाफ खुले विद्रोह के रूप में देखा गया था। इस बीच, रेवंत रेड्डी गुट वरिष्ठ नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों का मुकाबला करने की प्लानिंग कर रहा है।

रेवंत रेड्डी गुट यह सामने लाना चाहता है कि असंतुष्टों द्वारा लगाए गए आरोप संगठन को कमजोर करेंगे। एक अन्य घटनाक्रम में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य इकाई में हो रही घटनाओं को गंभीरता से लिया है। एआईसीसी प्रभारी सचिवों के असंतुष्ट नेताओं के संपर्क में रहने की खबर है। कुछ केंद्रीय नेताओं के सोमवार को असंतुष्ट गुट से मिलने की संभावना है।

रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क के आवास पर वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। बैठक में शामिल होने वाले नेताओं में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी, विधायक टी. जग्गा रेड्डी, मधु याशकी गौड़, दामोदर राजनरसिम्हा और ए. महेश्वर रेड्डी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *