राहुल की यात्रा को लेकर अलर्ट पर उज्जैन, थानों की पुलिस कर रही होटलों, किराएदारों की चेकिंग

उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन: उज्जैन में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 29 नवम्बर को शहर में प्रवेश करेगी इसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। इंदौर में मिली धमकी मिली थी। आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद भी पुलिस प्रशासन शहर में बाहर से आने वाले और शहर में किरायेदारों और होटलों और काम करने वाले नौकर की जानकारी ले रही है। पुलिस ने एक सर्चिंग अभियान चला रखा है अभी तक पुलिस ने 265 किराएदार और 95 होटलों की सर्चिंग की है। इसमें से 9 होटल संचालकों के खिलाफ अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। गौरतलब है कि महाकाल की नगरी में बदमाशों का महाकाल दर्शन के नाम पर आसानी से ठहरना हो जाता है। पूर्व में भी कई अपराधियों को उज्जैन से ही पकड़ा गया है। इन सभी बातों को देखते हुए उज्जैन का पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है और लगातार मंदिर के आसपास भी सघन सर्चिंग अभियान चला रहा है।

9 होटल संचालकों के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा
उज्जैन में इंदौर के रास्ते सांवेर से 29 नवंबर को शहर में भारत जोड़ो पदयात्रा का आगमन हो रहा है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ और भी वीआईपी उज्जैन पहुंचेंगे। लिहाजा, सुरक्षा दृष्टि से जिले के पुलिस थानों ने चेकिंग अभियान चलाकर मकानों में रहने वाले किरायेदारों व होटलों में ठहरने वाले लोगों की जानकारी जुटाई है। पुलिस ने किसी तरह की जानकारी नहीं देने पर होटल संचालकों पर केस दर्ज किया है। शनिवार तक सुरक्षा की दृष्टि से कुल 265 किराएदारों व 95 होटलों को चेकिंग कर 9 होटल संचालकों, मालिकों के विरुद्ध अलग अलग थानों में धारा 188 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि बाहर से आकर ठहरने वाले मुसाफिरों, मकानों में रहने वाले किरायेदारों और नौकर की जानकारी संबंधित थाने पर देने के निर्देश है। जानकारी नहीं देने पर जिला दंडाधिकारी द्वारा धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत कार्रवाई के आदेश हैं।

एसएसपी सत्येंद्र कुमार ने बताया की जिले के सभी थाना क्षेत्र में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। दो दिन बाद ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आगमन होगा। इस दौरान कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल रहेंगे। यह चेकिंग अभियान खासकर उन थाना क्षेत्रों में सघनता से चल रहा है,जहां राहुल गांधी की यात्रा जाएगी। पुलिस सर्चिंग के दौरान होटल, लॉज, गेस्ट हाउस, सराय, मुसाफिरखाना, धर्मशाला में ठहरने वाले और भवन स्वामियों द्वारा अपने मकान में रखे गए किराएदारों और नौकरों की जानकारी ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *