आयुष्मान कार्ड बनाने गुरुवार से चलाये जाने वाले अभियान की पूर्व तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने निदेश दिया

जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर: सभी विभागों के मैदानी स्तर पर पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों से आयुष्मान कार्ड बनाने

आयुष्मान पनागर, सिहोरा और मझौली में आयुष्मान कार्ड बनाने गुरुवार से चलाये जाने वाले अभियान की पूर्व तैयारियों के तहत आयोजित को सम्बोधित कर रहे थे .

जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पदस्थ अमले को अपना सामाजिक दायित्व मानते हुये यह सुनिश्चित करना होगा

   जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सभी विभागों के मैदानी स्तर पर पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों से आयुष्मान कार्ड बनाने  गुरुवार से प्रारम्भ होने वाले अभियान को आंदोलन का रूप देने का अनुरोध किया है तथा इस कार्य में जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लेने के निर्देश दिये हैं । उन्होंने कहा कि जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पदस्थ अमले को अपना सामाजिक दायित्व मानते हुये यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके कार्यक्षेत्र के प्रत्येक पात्र व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बन जाये ।

सुमन आज पनागर, सिहोरा और मझौली में आयुष्मान कार्ड बनाने गुरुवार से चलाये जाने वाले अभियान की पूर्व तैयारियों के तहत आयोजित को सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने इन बैठकों में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को आयुष्मान कार्ड बनवाने के अभियान में मिल जुलकर कार्य करने के लिये प्रेरित किया । उन्होंने कहा कि हर एक पात्र व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बन जाये इसकी चिंता सभी को करनी होगी । यह किसी एक व्यक्ति या एक विभाग की नहीं बल्कि सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है और सभी को आपस मे समन्वय स्थापित इसे पूरा करना होगा ।

  अब तक की सबसे बडी योजना

कलेक्टर ने आयुष्मान योजना को लोगों को  बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की अब तक की सबसे बड़ी योजना बताया । उन्होंने कहा कि गम्भीर बीमारी की स्थिति में आयुष्मान कार्ड धारी व्यक्ति के परिवार का कोई भी सदस्य अच्छे से अच्छे और निजी अस्पताल में पाँच लाख रुपये तक का निःशुल्क उपचार करा सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *