सोनिया गांधी से मिलकर बोले नीतीश-लालू.. ‘हमे देश के विकास के लिए एकजुट होकर काम करना है’

Uncategorized राजनीति

पटना/नई दिल्ली : 2024 चुनाव के लिए विपक्षी एकता के मकसद से आरजेडी चीफ लालू यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान ये नेता विपक्षी दलों को एक साथ लाने पर चर्चा किये. साेनिया गांधी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने मीडिया से बात की.

“हम दोनों ने सोनिया गांधी से बातचीत की. हमें एकजुट होकर देश की प्रगति के लिए काम करना है. अभी उनकी पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव है”नीतीश कुमार, सीएम

सोनिया गांधी से मुलाकात अहम: इससे पहले हरियाणा की रैली में विपक्ष के सभी दलों ने पहुंचकर बीजेपी को संदेश दिया. लेकिन कांग्रेस की मौजूदगी न होना बताता है कि बीजेपी के सामने दूसरा सबसे बड़ा फ्रंट तो कांग्रेस ही रहेगी. ऐसे में नीतीश और लालू की सोनिया गांधी से मुलाकात पर पूरा विपक्ष भी टकटकी लगाए हुए थी तो वहीं, इस मीटिंग पर NDA भी नजर गड़ाए हुए थी.

बिहार के बाद 2024 में देश से भी साफ हो जाएंगे: शनिवार को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना से दिल्ली आ रहे थे, तब उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि ‘बिहार में बीजेपी की सरकार हटा दी गयी है. 2024 में देश से भी उसका सफाया हो जाएगा’. उन्होंने कहा कि हम विपक्षी एकता की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. सोनिया गांधी के साथ बैठक का यही एजेंडा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *