70 साल बाद कैसी होगी MP के कूनों पालपुर में चीतों की कुलांचे, स्पेशल प्लेन से भारत आ रहे हैं चीते

Uncategorized देश भोपाल

भोपाल। नामीबिया से आने वाले चीतों की पहली झलक कहा जा सकता है इसे. हिंदुस्तान के दिल एमपी में किस जोश खरोश से होगा इन चीतों का इस्तकबाल. कैसे सदियों की आस पूरी होगी. कैसे मध्यप्रदेश की धरती से रचा जाएगा पूरी दुनिया में नया इतिहास. 70 साल बाद फिर पालपूर कूनों में कुलांचे मारेंगे चीते. उनकी रफ्तार देखने को हैं आप भी बेताब तो उस एतिहासिक पल की झलक देती ये फिल्म देखिए. देखिए, कि बाघों का घर कहे जाने वाले एमपी ने कितने पहले से इस दिन के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं. केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपने ट्वीटर पर इसे साझा किया है.

पीएम की एमपी को बर्थ डे गिफ्ट: कूनो पालपुर सेंचुरी चीतों की सौगात देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को श्योपुर आएंगे, हली खेंप में नामीबिया से 8 चीतों को निजी विमान द्वारा 17 घंटे का सफर तय करके पहले जयपुर लाया जाएगा. इसके बाद सेना के चिनूक हेलीकॉप्टर द्वारा चीतों को 17 सितंबर की सुबह 10 बजे कूनो पालपुर अभयारण्य में बनाए गए हेलीपैड पर उतारा जाएगा.

PM मोदी का कूनो पालपुर चीता प्रोजेक्ट लॉन्चिंग प्रोग्राम: पीएम मोदी करीब 11 बजे श्योपुर पहुंचेंगे, इसके बाद पीएम मोदी कुनों में चीता परियोजना का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर यह देश के लिए बड़ी सौगात होगी क्योंकि, भारत से विलुप्त हो चुके चीते 70 साल बाद फिर से देश की कुनों सेंचुरी में दौड़ते हुए नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *